न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राशि आवंटन के बाद भी नहीं बना गुमला का मॉडर्न कॉलेज

जमीन नहीं मिलने से धरातल पर नहीं उतरा कॉलेज

24

Ranchi: राज्य सरकार द्वारा गुमला में मॉडर्न कॉलेज बनाने की घोषणा 2016 में कर दी गई थी. इसके एवज में 5 करोड़ रुपए की राशि रांची विश्वविद्यालय को निर्गत भी कर दी गई थी, लेकिन 3 साल बीतने के बाद भी कॉलेज धरातल पर नहीं उतरा है और ना ही कॉलेज के लिए एक ईंट ही रांची विश्वविद्यालय जोड़ पाया है.

इसे भी पढ़ेंःमहाधिवक्ता अजित कुमार ने काले सरदार के भाई की जमीन की जमाबंदी रद्द…

नहीं मिली जमीन

रांची विश्वविद्यालय पिछले 3 सालों से मॉडर्न कॉलेज स्थापित करने के लिए गुमला में कई जगहों पर जमीन देख रहा है. लेकिन जमीन ना मिलने के कारण कॉलेज स्थापित नहीं हो पा रहा है. वहीं गुमला आयुक्त द्वारा पूर्व में दिए गए जमीन पर रांची विश्वविद्यालय निर्माण का कार्य नहीं कराना चाह रही है. रांची विश्वविद्यालय के अधिकारियों की मानें तो जमीन काफी पथरीली है, इस वजह से वहां मॉडर्न कॉलेज स्थापित नहीं किया जा सकता है. ज्ञात हो कि गुमला में उच्च शिक्षा को लेकर मात्र एक ही कॉलेज स्थापित है जिस वजह से यहां के छात्रों को काफी परेशानी होती है. छात्रों की परेशानी को देखते हुए राज्य सरकार ने यहां मॉडर्न कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया था. लेकिन जमीन नहीं मिलने के कारण आज भी गुमला का मॉडर्न कॉलेज नहीं स्थापित हो सकता है.

इसे भी पढ़ेंःCBI विवादः अपने ट्रांसफर के खिलाफ SC पहुंचे एके बस्सी, अस्थाना घूसकांड की SIT जांच की मांग

palamu_12

जमीन नहीं मिलने से कॉलेज नहीं बना- आरयू

रांची विश्वविद्यालय के सीसीडीसी डॉक्टर लालजी सहदेव ने कहा कि रांची विश्वविद्यालय को 5 करोड रुपए की, राशि सरकार द्वारा आवंटन कर दी गई. राशि 3 साल पहले ही रांची विश्वविद्यालय को 2016 में मिल गई थी. लेकिन गुमला जिले में कॉलेज के लिए जमीन नहीं मिलने के कारण मॉडर्न कॉलेज की स्थापना नहीं हो सकी. हाल ही में जिला प्रशासन की मदद से जमीन चिन्हित कर ली गई है. जल्द ही गुमला जिला में मॉडर्न कॉलेज का निर्माण कार्य आरंभ किया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंःपीएम मोदी का लेखः ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ भारतवासियों के दिलों…

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: