न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मॉक ड्रि‍ल : दंगाइयों और उपद्रव करने वालाें पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज 

एसएसपी ने कहा, निर्भीक होकर  मेले में घूमे श्रद्धालु

102

Dhanbad :  शहर के बेकारबांध स्थित पूजा टाकीज के पास सोमवार को अचानक दंगाइयों से भर गया. इसकी सूचना पुलिस को पहले ही मिल चुकी थी, इसलिए  पुलिस  के जवानों ने मोर्चा संभाले हुए थे. स्थिति जब नाजुक हो गयी तो  पहले पानी की बौछार कर भागने का प्रयास किया गया. जब वे नहीं माने उपद्रव मचाते रहें, तो जवानों ने दंगाईयों पर न सिर्फ लाठी चार्ज किया बल्कि  हवाई फायरिंग भी कर दिया. उसके बावजूद जब भीड़ तीतर बितर नहीं हुयी तो जवानों को फ़ायररिंग करनी पड़ी. जिससे कई लोग घायल हो गए, घायलों को स्ट्रेक्‍चर पर लादकर अस्पताल भिजवाया  गया.

आप सोच रहे होंगे आखिर ऐसा हुआ क्यों, तो आप परेशान न हों क्योंकि यह एक मॉक ड्रि‍ल थी.जिसका मुजायरा  पुलिस के जवान कर रहे थें. इस ड्रि‍ल के माध्यम से दुर्गा पूजा के दौरान संप्रादायिक और अन्य तरह के दंगों पर कैसे अतिशीघ्र नियंत्रण किया जायें इस बात को दर्शाना था.मौके पर पहुंचे एसएसपी मनोज रतन चोथे ने कहा कि ये तो महज एक ड्रि‍ल है जबकि वास्तविक स्थिति इससे कई गुना अधिक तनावपूर्ण होती है और उस परिस्थिति में जवानों को इस बात का ख्याल रखना है कि उन्हें करना क्या है.

इसे भी पढ़ें – राज्य में आईएएस अफसरों का टोटा, पहले से 43 कम, 2019 तक रिटायर हो जायेंगे 27 और अफसर

पुलिस जवान है चप्पे-चप्पे पर तैनात

एसएसपी ने कहा कि जिलेवासियों से आग्रह किया कि वे निर्भीक होकर सभी पूजा पंडालों का दर्शन करें. जगह-जगह पर पुलिस बल की तैनाती की गई है जो आपकी सेवा में सदैव तत्पर रहेंगे. किसी भी इमरजेंसी की स्थिति में डायल 100 पर फोन कर के आप पुलिस की तुरंत सहायता प्राप्त कर सकते हैं. तमाम पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. ड्रोन से उसकी निगरानी की जा रही है और महत्वपूर्ण जगहों पर दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई है, ताकि किसी भी परिस्थिति से सामना किया जा सके. उन्होंने बताया कि लगभग 1000 लोगों पर अब तक 107 की कार्रवाई की गई है. ताकि दुर्गा पूजा में किसी तरह की कोई अव्यवस्था फैलाने की कोशिश ना करें.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: