न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोबाईल फोन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 32 फोन के साथ चार नाबालिग गिरफ्तार

381

Ranchi: रांची में मोबाईल फोन चोरी की बढ़ती घटनाओं पर लगाम लगाते हुए पुलिस ने चार नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लालपुर थाना क्षेत्र के मातृका आश्रम के पास अवर निरीक्षक सोहन लाल ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर चार नाबालिगों को मोबाईल फोन चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया. आरक्षी अकरम खान और अमित कुमार के नेतृत्व में ये छापेमारी की गयी. जहां अभिवकों की गैरमौजूदगी में चार नाबालिग लड़कों से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की. जिसके बाद बच्चों ने घर से 13 मोबाईल फोन पुलिस को सौंपा. वहीं अन्य चोरी किये गए मोबाईल फोन को बेचने की बात कही. जिसके बाद पुलिस ने छापामारी करते हुए अन्य 19 मोबाईल फोन को भी बरामद कर लिया.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड में नक्सलियों द्वारा बच्चों की जबरन भर्ती के लिए की जाती है लॉटरी प्रक्रिया

बीमारी का बहाना बना कर बेचते थे मोबाईल फोन

गिरफ्तार नाबालिगों ने पुलिस को कहा कि मोबाईल फोन की चोरी शहर के विभिन्न फ्लैट, लॉज और हॉस्टल से किया करते थे. चोरी किये गये मोबाईल फोन को ये लोग अपने दोस्तों और परिचितों के माध्यम से बेचा करते थे. अपने मां-बाप की बीमारी का बहाना कर मोबाईल फोन को चार-पांच हजार में बेच दिया करते थे.

12 से 15 वर्ष के हैं आरोपी

वहीं सिटी एसपी अमन कुमार ने कहा सभी आरोपी नाबालिग है. जिनकी उम्र 12 से 15 साल के बीच है. बच्चों ने गरीबी और इलाज का बहाना बनाकर मोबाइल चोरी करने का काम किया करते थे. पकड़े गए सभी नाबालिग पर जुवेनाइल जस्टिस के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

silk_park

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: