NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मॉब लिंचिंग : गो तस्करी के संदेह में व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

217
mbbs_add

Jaipur : देशभर में मॉब लिंचिंग के कई मामले सामने आए हैं. जिसमें कई लोगों की मौत हो चुकी है. इसे लेकर लगातार राजनीतिक पार्टियों की प्रतिक्रियाएं आ रही है. सुप्रीम कोर्ट ने भी भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या पर पिछले दिनों कड़ी टिप्पणी की थी और कहा था कि भीड़तंत्र की कार्रवाई को स्वीकार नहीं किया जा सकता है. इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि संसद इस तरह की घटना को रोकने के लिए कानून बनाए. इसके बावजूद आए दिन मॉब लिंचिंग का घटनाएं होती रहती है. ताजा मामला राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र की है. जहां शुक्रवार रात गो तस्करी के संदेह में एक व्यक्ति की कुछ अज्ञात लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी.

इसे भी पढ़ें- मैं खड़ा भी हूं और चार साल जो काम किये हैं, उस पर अड़ा भी हूं: मोदी

क्या है मामला

थानाधिकारी सुभाष शर्मा ने बताया कि मृतक की पहचान हरियाणा के कोलागांव निवासी अकबर खान (28) के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि खान अपने एक साथी के साथ दो गाय लेकर अपने गांव जा रहा था, जब वह लालावंडी गांव से होकर गुजर रहा था, अज्ञात लोगों के एक समूह ने गो तस्कर होने के संदेह में उनकी बुरी तरह से पिटाई कर दी. उन्होंने बताया कि हांलाकी इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है कि अज्ञात लोगों ने दोनों की पिटाई गो तस्कर होने के संदेह में की.

इसे भी पढ़ें- जस्टिस अनिरुद्ध बोस को झारखंड हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस बनाने की सिफारिश

अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज

Hair_club

गौरतलब है कि मृतक का साथी घटनास्थल से भागने में सफल रहा. उसने मौजूद भीड़ से अपनी जान बचाई और किसी तरह निकल गया. उन्होंने बताया कि खान को रामगढ़ के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. शव को अलवर के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. परिजनों के यहां पहुंचने पर पोस्टमार्टम करवाया जायेगा. अधिकारी ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें-  सूखे की नहीं करें चिंता, फसल बीमा के प्रीमियम का भुगतान सरकार करेगी : रघुवर दास

वसुंधरा राजे ने की घटना की निंदा

इस घटना को लेकर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आलोचना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अलवर में गो परिवहन से सम्बंधित वारदात में हुई नृशंस हत्या की मैं कड़े शब्दों में निंदा करती हूं. पुलिस मामला दर्ज कर दो संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है. मैंने गृह मंत्री को जल्द से जल्द मामले की छानबीन कर दोषियों को कड़ी सजा दिलाने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें-  घोषणा कर भूल गयी सरकार : 20 जुलाई- सीएम साहब ! न ठीक से क्लीन हुई रांची, ना ही ग्रीन हुई

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

nilaai_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

bablu_singh

Comments are closed.