JharkhandMain SliderPalamuTODAY'S NW TOP NEWSTop Story

मॉब लिचिंग : बहन के साथ हुई छेड़छाड़ का विरोध करने पहुंचे एक भाई को भीड़ ने पीटकर मार डाला, दूसरा गंभीर

विज्ञापन

Palamu : बहन के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना के बाद समझाने गये दो युवकों को घेरकर जमकर पिटायी कर दी गयी. इस घटना में एक युवक की मौत मौके पर ही गयी, जबकि दूसरा गंभीर हो गया. घायल को इलाज के लिए हैदरनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ेंःपीएनबी की रकम को नीरव ने अपने रिश्तेदारों के फर्म में लगाया- ईडी

कहां हुई घटना?   

पलामू जिला अंतर्गत हैदरनगर थाना क्षेत्र के खडीहा गांव में बहन के साथ छेड़छाड़ का विरोध करना दो युवकों को काफी महंगा पड़ गया. मंगलवार को हर दिन की तरह कुड़वा गांव की कई छात्राएं टयूशन पढ़ने हैदरनगर आयी थीं. गांव से दो किलोमीटर दूर रास्ते में पड़ने वाले गांव खडीहा में एक युवकों ने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की और उनका दुपट्टा खींच दिया. बाद में उन्हें कुछ दूर दौड़ाया भी. छात्राएं दहशत से टयूशन न जाकर गांव चली गयीं.

टयूशन पढ़ने गयी छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ 

घर पहुंची छात्राओं ने आपबीती सुनायी. जब इसकी जानकारी दो छात्राओं के भाईयों दानिश खान और वकील खान को हुई तो उन्होंने मामले की जानकारी के लिए खडीहा गांव पहुंचे. दोनों गांव पहुंचकर वहां के युवकों से पूछा कि छेड़छाड़ क्यों करते हो?  इस बात पर युवक समेत गांव के अन्य लोगों ने दोनों को पकड़कर लाठी-डंडे से उनकी पिटाई की, जिससे वकील खान की मौके पर मौत हो गयी. उसके साथ गये युवक दानिश खान गंभीर है. उसका इलाज हैदरनगर हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर में किया जा रहा है.

एक घंटे लेट पहुंची हैदरनगर पुलिस  

वकील का शव हैदरनगर हेल्थ एंड वेल्नेस सेंटर में लाए जाने पर लोगों की भीड़ बढ़ने लगी थी. मौके को देखते हुए चिकित्सक द्वारा लगातार फोन करने के बावजूद हैदरनगर थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद ने उनका फोन रिसिव नहीं किया. घायल व मृतक को अस्पताल लाने के 45 मिनट बाद हैदरनगर थाना पुलिस अस्पताल पहुंची. जबकि सूचना मिलने पर हुसैनाबाद के एसडीपीओ विजय प्रसाद हुसैनाबाद से हैदरनगर अस्पताल स्थानीय पुलिस से पहले पहुंच गये.

इसे भी पढ़ेंःतेजस्वी यादव की अपील: टीवी न्यूज चैनलों की बहस से दूर रहें विपक्षी नेता

घायल का लिया गया बयान, छानबीन शुरू  

घायल दानिश खान का बयान दर्ज किया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजने का प्रयास किया, लेकिन उसके शव को अस्पताल में ही रोके रखा गया. ग्रामीणों में घटना को लेकर आक्रोश है. हुसैनाबाद के एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस द्वारा कार्रवाई तेज की गयी है. बयान में घायल ने बताया है कि उसे 10 से 15 लोगों ने मिलकर मारपीट की है. एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

इसे भी पढ़ें : चतरा से बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदेश वर्मा पर पार्टी जता सकती है लोकसभा चुनाव में भरोसा

पूछताछ करने पर की गयी मारपीट   

घायल दानिश खान ने बताया कि वकील खान व उसकी बहन को मंगलवार की सुबह भी युवकों ने छेड़ छाड़ किया था. दोनों बहनों के भाईयों की गलती बस इतनी थी कि वह उन युवकों से पूछने गये कि वह उनकी बहनों के साथ छेड़ छाड़ क्यों करते हैं? इतने पर युवकों के साथ गांव के अन्य लोगों ने भी उनके साथ मारपीट की व घर में बंद कर पिटाई की.

इसे भी पढ़ें : सीएम ने कहा था 10 दिनों में मिले पंचायत स्वयं सेवकों को बकाया राशि,अब तक नहीं हो पाया भुगतान

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close