JharkhandLead NewsRanchi

मनरेगा: सोशल ऑडिट में पकड़ायी 52 करोड़ की वित्तीय अनियमितता पर केंद्र सख्त

  • केंद्रीय निदेशक ने मनरेगा आयुक्त को लिखा पत्र,कहा- दोषी बीडीओ, इंजीनियर, रोजगार सेवक सहित अन्य संस्थानों पर करें कार्रवाई

Ranchi : मनरेगा के केंद्रीय निदेशक धमवीर झा ने झारखंड में 52 करोड़ की वित्तीय अनियमितता के मामले को गंभीरता से लिया है. वित्तीय अनियमितता की सारी राशि को वसूलने व दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. विभिन्न माध्यमों से मिली जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि यह बात लगातार सामने आ रही है कि राज्य में मिसिंग वर्कर, फर्जी मजदूर, मजदूरी की राशि दूसरी जगह खर्च किये जाने सहित सोशल ऑडिट में पकड़ाये विभिन्न मामले काफी गंभीर हैं.

केंद्रीय निदेशक ने मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी को इस संबंध में पत्र लिखा है और कहा कि इन मामलों में आप सुनिश्चित करें कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो. ग्राम पंचायत स्तर पर कार्रवाई की बात उन्होंने कही.

इसे भी पढ़ें:पश्चिमी यूपी : जिसके साथ जाट, उसी की ठाट

गड़बड़ी में शामिल ग्राम रोजगार सेवक, प्रखंड विकास पदाधिकारी, इंजीनियर, पीआरआई सहित विभिन्न वैसी संस्थाएं जो इस कृत में शामिल हैं उन पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है.

एक सिस्टम भी बनाने को कहा है जो सोशल ऑडिट में पायी गयी गड़बड़ियों की जांच कर सके. केंद्रीय निदेशक ने सारे मामलों में सख्त कार्रवाई करते हुए 7 फरवरी तक एक्शन टेकेन रिपोर्ट मांगी है.

इसे भी पढ़ें:पाकुड़, पलामू, देवघर, लातेहार और धनबाद में पुलिस कप्तान का औसत कार्यकाल महज एक साल

Advt

Related Articles

Back to top button