National

राहत वाली खबर :  एमएमटीसी ने तुर्की से 11 हजार टन प्याज मंगाने का ठेका दिया

विज्ञापन

New Delhi : सरकारी कंपनी एमएमटीसी ने प्याज की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के प्रयासों के तहत तुर्की से 11 हजार टन प्याज आयात करने का नया ठेका दिया है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. यह एमएमटीसी द्वारा प्याज के आयात के लिए दिया गया दूसरा ठेका है. कंपनी पहले ही मिस्र से 6,090 टन प्याज का आयात का आर्डर दे चुकी है.

इसे भी पढ़ेंः #BCCI  का कार्यकाल से जुड़े नियमों में ढिलाई देने का फैसला, गांगुली 2024 तक बने रह सकते हैं अध्यक्ष

advt

75 से 120 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है प्याज

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले महीने 1.2 लाख टन प्याज आयात करने की मंजूरी दी है. देश के विभिन्न हिस्सों में प्याज की खुदरा कीमतें 75 से 120 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच जाने के बाद इसकी आपूर्ति बढाने के उद्येश्य से सरकार ने इसके आयात सहित कई कदम उठाए हैं.

प्याज निर्यात पर रोक लगायी जा चुकी है तथा थोक व खुदरा विक्रेताओं के लिए प्याज के भंडार की अधिकतम सीमा तय कर दी गयी है. सूत्रों के अनुसार, एमएमटीसी ने तुर्की से 11 हजार टन प्याज मंगाने का करार किया है. इसके तहत अगले साल जनवरी से प्याज की खेप मिलने की शुरुआत की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ेंः #HyderabadGangrapeCase: बॉलीवुड हस्तियों में गुस्सा, कहा- इंसानी रूप में फैले हुए शैतान हैं अपराधी

adv

इस महीने के दूसरे सप्ताह में पहुंचेगा

मिस्र से 6,090 टन प्याज इस महीने के दूसरे सप्ताह में मुंबई के जवाहर नेहरू पोर्ट टर्मिनल पर पहुंच सकता है. प्याज के भाव पर नियंत्रण के लिये गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में मंत्रियों का एक समूह बनाया गया है. इसमें वित्त मंत्री, उपभोक्ता मामलों के मंत्री, कृषि मंत्री और सड़क परिवहन मंत्री भी रखे गए हैं.

इसे भी पढ़ेंः पलामू : चैनपुर के पांच बूथों पर पुनर्मतदान की मांग, धरने पर बैठे कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close