न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सिल्ली विधायक सीमा देवी ने हिंडालको कास्टिक तालाब हादसे की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की

सीएम और राज्यपाल को लिखा पत्र

692

Ranchi :  विधायक सीमा देवी ने हिंडालको कास्टिक तालाब में हुए हादसे की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की है. सीमा देवी ने घटना को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास और राज्यपाल को पत्र लिखा है. उन्होंने सीबीआइ द्वारा जांच की मांग के साथ दोषियों पर भी कार्रवाई की मांग की है.

पत्र में सीमा देवी ने बताया है कि उन्होंने फैक्टरी प्रबंधन को चार माह पहले ही इसके खतरे की जानकारी दी थी. फैक्टरी ने इसे उच्च स्तरीय सुरक्षित स्थल बताकर मांग को खारिज कर दिया था, जिसके परिणाम स्वरूप कास्टिक का टीला पूरी तरह जमीनदोंज हो गया. इसके लिए फैक्टरी प्रबंधन को हादसे का दोषी मानते हुए कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए.

इसे भी पढ़ें :एक महीने तक बायोमेट्रिक से अटेंडेंस नहीं बनाया, नप गयीं राज्य प्रशासनिक सेवा की अफसर

जहरीले कॉस्टिक को हटाने की मांग

सीमा देवी ने कहा कि जिस ठेका कंपनी को इस कास्टिक तालाब के चारों ओर दीवार घेरने का ठेका दिया गया था, उसको अविलंब गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाये. साथ ही सीमा देवी ने दो माह के अंदर पूरी तरह से जहरीले कॉस्टिक को हटाने की भी मांग की है. उन्होंने कहा है कि बारिश से पहले नहीं हटने पर पूरा कास्टिक आसपास के हजारों एकड़ क्षेत्र में बहकर बर्बादी फैलायेगा.

WH MART 1

इसे भी पढ़ें अनुराग गुप्ता के मामले में झारखंड हाइकोर्ट ने चुनाव आयोग से मांगा जवाब, 25 अप्रैल को होगी अगली…

प्रदूषण विभाग भी है दुर्घटना का दोषी

सीमा महतो ने कहा है कि दुर्घटना का दोषी प्रदूषण विभाग भी है, जो हिंडालको को हमेशा इस खतरनाक कॉस्टिक तालाब के लिए क्लीन चिट देता रहा है. उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी कृषि विभाग को भी थी, लेकिन विभाग के भ्रष्ट अधिकारी हिंडाल्को को क्लीन चिट देते रहे हैं.

इसे भी पढ़ें धनबाद में कीर्ति आजाद का विरोध, कीर्ति ने कहा : जीना यहां, मरना यहां, इसके सिवा जाना कहां

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like