JharkhandRanchi

रजरप्पा मंदिर खुलवाने की फरियाद लेकर राजभवन पहुंचे विधायक मनीष जायसवाल

Ranchi : रजरप्पा मंदिर अभी कोरोना प्रोटोकॉल और राज्य सरकार के आदेश के चलते बंद है. इस मंदिर के अलावा राज्य के अन्य जगहों पर भी धार्मिक आस्था के केंद्रों को श्रद्धालुओं, भक्तों, धर्मावलंबियों के लिए बंद रखा गया है. पर अब इसे खोले जाने की मांग तेज हुई है. रजरप्पा मंदिर को खोले जाने की मांग को लेकर गुरुवार को हजारीबाग विधायक मनीष जायसवाल राजभवन पहुंचे. राज्यपाल रमेश बैस से उनके नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की.

आग्रह किया कि कोविड-19 के सभी सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए रजरप्पा, रामगढ़ अवस्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर को खोलने की दिशा में यथोचित पहल करें. राज्य सरकार को इस संबंध में निर्देश दें. इस दौरान राज्यपाल को एक ज्ञापन भी इस संबंध में सौंपा गया.

इसे भी पढ़ें :सीएम के काफिले पर हमले के मुख्य आरोपी भैरव सिंह के स्वागत में लगे पोस्टर, पुलिस ने हटाया

advt

रोजी-रोटी पर आफत

गौरतलब है कि छिन्नमस्तिका मंदिर (रजरप्पा मंदिर) खोले जाने के संबंध में मंदिर प्रबंधन से जुड़े लोग, पुजारी, स्थानीय दुकानदार सहित अन्य लोग लगातार सरकार से अपील कर रहे हैं.

उनका कहना है कि राज्य में कोरोना फिलहाल नियंत्रित है. दुकान, मॉल समेत तमाम संस्थान अब खोले जा चुके हैं. कोरोना गाइडलाइन के हिसाब से गतिविधियां चालू हो चुकी हैं.

ऐसे में मंदिरों पर ताला लगाये रखना न्यायसंगत नहीं है. इन्हें भी खोला जाये. मंदिर खुलने से रोजी रोटी के संकट से जूझ रहे स्थानीय लोगों को राहत भी मिलेगी.

कई दिनों तक जब रजरप्पा मंदिर के प्रबंधन की अपील पर रिस्पॉन्स नहीं मिला तो मंदिर के पूजारी और दुकानदार अपनी मांगों की खातिर पैदल ही बुधवार को राजभवन के लिये निकल गये थे. इसी क्रम में सभी ने मनीष जायसवाल की अगुवाई में राज्यपाल के पास फरियाद लगायी.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : मेडिकल एजुकेशन में मोदी सरकार का बड़ा फैसला, OBC को 27% और EWS को 10% आरक्षण

रघुवर दास ने भी राज्यपाल से की भेंट

गुरुवार को ही पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने भी रमेश बैस से शिष्टाचार मुलाकात की. राज्य की तरक्की के संबंध में विभिन्न बिंदुओं पर आपसी विचार विमर्श किया.

इसे भी पढ़ें :JAC: मैट्रिक रिजल्ट में गिरिडीह शीर्ष पर, दुमका सबसे पीछे

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: