JamshedpurJharkhand

Jamshedpur : होल्डिंग टैक्स मामले में विधायक मंगल कालिंदी ने सीएम को सौंपा ज्ञापन

Jamshedpur : जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी ने शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करते हुए वर्तमान होल्डिंग टैक्स को कम करने के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से विधायक ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया है कि जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र में प्रति 1000 वर्गफीट 756 रुपये प्रति वर्ष होल्डिंग टैक्स लगाया जा रहा था जिसे अब बढ़ाकर 2199.70 रुपये लिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त होल्डिंग टैक्स जमा नहीं करने की स्थिति में लोगों से एक प्रतिशत अतिरिक्त शुल्क प्रतिमाह दंड स्वरूप लिया जा रहा है जिससे क्षेत्र की जनता में काफी रोष व्याप्त है. विधायक ने इस विषय पर गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए वर्तमान होल्डिंग टैक्स को कम करने का अनुरोध किया है ताकि आम जनता पर अतिरिक्त बोझ ना पड़े.

कोरोनाकाल का हवाला देते हुए विधायक ने मुख्यमंत्री से कहा कि 2 वर्षों से देश की जनता वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से जूझ रही है जिससे लोगों की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है. मुख्यमंत्री से मिलने के बाद विधायक ने बताया कि नगरपालिका क्षेत्र के लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए आज मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा और उनसे अनुरोध किया है कि बढ़ाये गए होल्डिंग टैक्स मूल्य को कम किया जाए ताकि हजारों परिवारों को राहत मिल सके.

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

ये भी पढ़ें : Jamshedpur : होल्डिंग टैक्स मामले में विधायक मंगल कालिंदी ने सीएम को सौंपा ज्ञापन

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button