West Bengal

विधायक मौत मामला: सीबीआइ जांच की मांग को लेकर आंदोलन करेगी भाजपा

विज्ञापन
Advertisement

Kolkata : उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद से भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ राय की हत्या की जांच सीबीआइ से कराने की मांग पर भारतीय जनता पार्टी आंदोलन करने जा रही है. सोमवार सुबह विधायक का शव फंदे से लटकते हुए बरामद किया गया है. पार्टी का आरोप है कि उनकी हत्या के बाद उन्हें फंदे से टांग दिया गया ताकि आत्महत्या बताया जा सके.

इसे लेकर पार्टी ने कहा है कि इसकी सीबीआइ जांच होनी चाहिए. इसी मांग को लेकर जिले में भाजपा ने विरोध प्रदर्शन की तैयारियां शुरू कर दी है. पार्टी के आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप में बताया गया है कि इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. पार्टी के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने हत्या का आरोप सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर लगाया है और कहा है कि ममता बनर्जी के शासन में एक के बाद एक भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है.

भाजपा प्रदेश इकाई ने भी ट्वीट कर तृणमूल कांग्रेस पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि अभी तक प्रशासन की ओर से मौत की वजह के तौर पर कोई भी स्थिति स्पष्ट नहीं की गयी है. राजनीतिक रंजिश की वजह से हत्या हुई है या उन्होंने आत्महत्या की है इस बारे में जांच जारी है.

advt

इसे भी पढ़ें – Corona: देवघर में मिले 7 नये कोरोना संक्रमित, 3781 हुआ झारखंड का आंकड़ा

राज्यपाल ने खड़े किये कई सवाल

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हेमताबाद से विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की संदिग्ध मौत के मामले में कई सवाल खड़े किये हैं. इसके साथ ही उन्होंने शव के पोस्टमार्टम की पूरी वीडियोग्राफी करने की मांग भी दोहरायी है. राज्यपाल ने एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि हेमताबाद के विधायक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस पहले ही कह चुकी है कि यह प्रारंभिक तौर पर आत्महत्या का मामला लगता है. यह प्रशासन के पूर्वाग्रह से ग्रसित होने का संकेत है. इसे स्वीकार नहीं किया जायेगा. उनके पोस्टमार्टम की पूरी वीडियोग्राफी होनी चाहिए. विशेषज्ञ टीम की मौजूदगी में. यही सुप्रीम कोर्ट का आदेश है. इस मामले में पूरी तरह की पारदर्शिता बरती जानी चाहिए.

अपने ट्वीट में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी टैग किया है. इसके पहले सुबह के समय राज्यपाल ने एक और ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने विधायक की मौत को लेकर चिंता जाहिर की थी और घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की थी. उल्लेखनीय है कि सोमवार को भाजपा नेता देवेंद्र नाथ का फंदे से लटकता हुआ शव बरामद किया गया है. भाजपा का आरोप है कि उनकी हत्या करने के बाद उन्हें टांग दिया गया था.

इसे भी पढ़ें – देखें वीडियो, गिरिडीह में मनरेगा योजना के भुगतान के लिए पंचायत सचिव ने मांगा 10% कमीशन

advt
Advertisement

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: