न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विधायक-सीओ मामला : विधायक ने दी सफाई, कहा विधायक को ‘तुम’ कहना प्रोटोकॉल में शामिल

अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष शिवधारी राम की कोई विसात नहीं

118

Palamu : हुसैनाबाद के विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने कहा कि उन्होंने अंचलाधिकारी को ‘तुम’ कहकर कोई गलत कार्य नहीं किया है. एक विधायक को अंचलाधिकारी जैसे पदाधिकारी को ‘तुम’ कहना प्रोटोकॉल में शामिल है. मंगलवार को हुसैनाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में विधायक अपनी सफाई दे रहे थे.

असंसदीय भाषा का प्रयोग नहीं किया

विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता ने कहा कि अपने हक अधिकार के लिए जनता को संवैधानिक अधिकारों के लिए आगे आना होगा. तभी सच्चाई की जीत होगी. विधायक ने कहा कि विगत 14 दिसंबर को हुसैनाबाद अंचल पदाधिकारी विपिन कुमार दुबे के साथ टेलीफोनिक बातचीत में किसी तरह की असंसदीय भाषा का प्रयोग नहीं किया. प्रोटोकॉल के तहत ‘तुम’ शब्द का इस्तेमाल किया है. जो किसी भी जनप्रतिनिधि का नैतिक अधिकार है, लेकिन इस बात को उनके द्वारा तुल दिया गया है.

गरीबों का शोषण करते हैं हुसैनाबाद के अंचलाधिकारी

अंचलाधिकारी गरीबों का शोषण करता है, जिसकी लगातार शिकायत ग्रामीणों द्वारा की जाती रही है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अफसरशाही की कोई जगह नहीं है. उनके द्वारा भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ, जो जनता का शोषण कर रहा हो, उसके खिलाफ आवाज उठाता रहूंगा.

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के पूर्व मंत्री व उनके कार्यकर्ताओं द्वारा हुसैनाबाद में मंच नहीं लगाने देने की बात कही गयी थी. हमलोग एक गरीब परिवार से आते हैं इसलिए कुछ लोग शिवपूजना या संजया कहकर संबोधित करते हैं. उससे हमारी राजनीतिक छवि धूमिल नहीं होगी. इस क्षेत्र की गरीब जनता हकीकत जानती है.

एससी आयोग के अध्यक्ष करते हैं दलाली

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष शिवधारी राम की कोई विसात नहीं है, वह सिर्फ दलाली करते हैं. अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष होते हुए भी एक अनुसूचित जाति के परिवार को सुलह करने की धमकी देते हैं और कहते हैं कि सुलह नहीं करने पर तुम्हे जेल भेज दिया जाएगा. ऐसे लोगों से अनुसूचित जाति का भला क्या होगा.  उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हक व अधिकार के लिए भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ आवाज उठायें.

बैठक में ये लोग थे मौजूद

बैठक की अध्यक्षता बिहारी पासवान ने की. जबकि संचालन मुखिया लालधन ठाकुर ने किया. मौके पर बसपा के अनुमंडलीय अध्यक्ष अक्षय कुमार मेहता, हरिहरगंज प्रखंड अध्यक्ष इरफान शाहिद, राजेश्वर यादव, पंसस सह बसपा नेत्री शांति कुंवर, पीयूष सुमन, मो. खालिद, मुकेश मेहता, पिंटू मेहता, डॉ. सुनील कुमार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- औसतन तीन माह में एक एसिड पीड़िता पहुंचती है अस्पताल, पुलिस को जानकारी देने से परिजन करते हैं परहेज

इसे भी पढ़ें- 4500 रुपया घूस लेते नगर निगम में कार्यरत टैक्स कलेक्टर गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: