JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

विधायक कैश कांड : बिक्सल से बैर नहीं, अनूप सिंह की खैर नहीं

Ranchi : कैश कांड में तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को कांग्रेस ने निलंबित कर दिया है. पर नमन विक्सल के विधानसभा क्षेत्र कोलेबिरा में उनके समर्थक इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं. वे मानते हैं कि इसके पीछे षडयंत्र है. पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के प्रति उनमें भरोसा है पर बेरमो विधायक अनूप सिंह के प्रति नहीं. यही कारण है कि अब कोलेबिरा में बड़ी संख्या में उनके समर्थक, शुभचिंतक सड़कों पर उतर कर नमन विक्सल के समर्थन में आवाज उठाने लगे हैं. वे बिक्सल के प्रति समर्थन जताते हुए अनूप सिंह के प्रति नाराजगी जाहिर कर चुके हैं.

मंत्रालय के लालच में अनूप

सोमवार को कोलेबिरा की सड़कों पर नमन विक्सल के समर्थक सड़कों पर उतरे थे. जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सह कोलेबिरा विधायक प्रतिनिधि की शम्मी आलम की अगुवाई में बड़ी संख्या में समर्थकों ने रैली निकाली. हालांकि जिला कांग्रेस की टीम इसमें शामिल नहीं हुई थी. समर्थन रैली में सबों ने सोनिया गांधी के प्रति भरोसा जताते कहा कि मंत्रालय के लालच में विधायकों को फंसाने की कोशिश नहीं होनी चाहिये. एक मंत्री पद पाने के लालच की खातिर विधायक अनूप सिंह ने षडयंत्र रचा औऱ अपनी ही पार्टी के दूसरे विधायकों फंसा दिया. अनूप सिंह को होश में आने की चेतावनी देते हुए समर्थकों ने कहा कि अनूप सिंह अपनी ही पार्टी को तोडने का काम कर रहे हैं.

क्या है कैश कांड में पार्टी की राय

Sanjeevani

गौरतलब है कि 4 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस के विधायक दल की बैठक मंत्री और पार्टी विधायक दल के नेता आलमगीर आलम की अध्यक्षता में हुई थी. इसके बाद मीडिया से आलम ने कहा था कि कमेटी बना कर कैश कांड की जांच की जायेगी. इसके लिये पार्टी ने विचार कर लिया है. पार्टी के तीन विधायक कैश कांड में संलिप्त पाये गये. पार्टी इस मामले में अपने स्तर से भी जांच करेगी. इसके बाद ही देखा जायेगा कि आगे क्या करना है.

इसे भी पढ़ें : कमेटी बना कर कैश कांड की जांच करने में लगी कांग्रेस 

Related Articles

Back to top button