JharkhandRanchi

विधायक बंधु तिर्की ने दो अधिकारियों पर लगाया विशेषाधिकार हनन का आरोप

Ranchi : विधायक बंधु तिर्की ने चान्हो के प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार और अंचल अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष को झारखंड विधानसभा की प्रक्रिया तथा कार्य संचालन के नियम 186 के तहत विशेषाधिकार हनन की सूचना दी है.

श्री तिर्की ने अपनी सूचना में कहा है 21 जनवरी को चान्हो प्रखंड मुख्यालय में किसान संगोष्ठी सह उद्यान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था. जिसमें उन्हें आमंत्रित किया गया था.

कार्यक्रम यथा स्थान एवं समय पर प्रारंभ हुआ इसमें उपायुक्त के अतिरिक्त जिला कृषि पदाधिकारी, रांची अंचलाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी चान्हो मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : संसद सत्र रहेगा हंगामेदार, विपक्ष की कृषि कानूनों समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी

कार्यक्रम के दौरान उन्हें संबोधन के लिए पुकारा गया. वे मंच पर संबोधन के लिए खड़े हुए, इस मौके पर उन्होंने अंचलाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को पुकारा ताकि वे संबंधित योजनाओं की जानकारी दे सकें. लेकिन वह अधिकारी मंच से नदारद थे. बंधु तिर्की ने आरोप लगाया कि वे दोनों सरकारी कार्यालय में आराम फरमा रहे थे.

उन्होंने बताया कि उन्हें पता चला कि इन अधिकारियों ने कहा है कि किसी भी कार्यक्रम में बंधु तिर्की का विरोध करेंगे और वे जहां भी रहेंगे वहां ये भाग नहीं लेंगे. जिसके बाद वे अचंभित हो गये.

उसके बाद उन्होंने हाल में ही मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग झारखंड सरकार ने अपने पत्रांक 58 दिनांक 18 जनवरी 2021 द्वारा सभी विभागाध्यक्ष व उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को सभी अनुमंडल अधिकारियों एवं सभी क्षेत्रीय पदाधिकारियों को पत्र लिख कर हिदायत दी है कि जनप्रतिनिधियों के साथ सम्मान पूर्वक व्यवहार किया जाये लेकिन चान्हो प्रखंड के उक्त दोनों पदाधिकारियों ने मुख्यालय के निर्देशों की खुलेआम धज्जियां उड़ा दी हैं और एक जनप्रतिनिधि को अखबार में समाचार प्रकाशित कर न केवल अपमानित किया बल्कि सार्वजनिक रूप से जलील करने का दुस्साहस भी किया है. उन्होंने इससे चरित्र हनन का असफल प्रयास बताया.

इसे भी पढ़ें : अब शहरी जलापूर्ति की पूरी व्यवस्था रांची नगर निगम के जिम्मे, हो सकता है विरोध!

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: