Corona_UpdatesHazaribaghJharkhand

विधायक अंबा प्रसाद ने किया हज़ारीबाग़ सदर अस्पताल का दौरा

Hazaribag: हज़ारीबाग़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही अप्रत्यशित वृद्धि के मद्देनज़र शनिवार को बड़कागांव विधायक अम्बा प्रसाद ने सदर अस्पताल का दौरा किया.

इस दौरान वह अस्पताल प्रबंधन एवं सिविल सर्जन से कोविड -19 को लेकर चलाये जा रहे विभिन्न गतिविधियों से अवगत हुईं. मौके पर उपस्थित हजारीबाग के उप विकास आयुक्त अभय कुमार सिन्हा ने विधायक को सम्पूर्ण जिले में प्रशासनिक तैयारियों की विस्तृत जानकारी दी.

विधायक ने अस्पताल निरीक्षण के दौरान वर्तमान कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए बेड तथा ऑक्सीजन की उपलब्धता की जानकारी सिविल सर्जन संजय जयसवाल से प्राप्त की, साथ ही ऑक्सीजन के आपूर्ति में आ रही कठिनाइयों तथा जरूरतमंदों को बेड सुनिश्चित कराने के लिए उठाए गए कदमो की जानकारी ली.

ram janam hospital
Catalyst IAS

उन्होने संक्रमण काल में पूरे राज्य में संक्रमितो की बेतहाशा वृद्धि को लेकर व्याप्त अफरा-तफरी के माहौल तथा संक्रमण के कारण हो रही मृत्यु को लेकर दुःख व चिंता व्यक्त की.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें –व्यक्तिगत उपयोग के लिए डाक, कुरियर के जरिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगा सकेंगे लोग

उन्होंने जिला प्रशासन के द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इस आपदा काल में प्रत्येक जनमानस की यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है कि वे अपने आसपास के लोगों की मदद करें, जागरूक करें तथा खुद सुरक्षित रहते हुए दूसरों को भी सुरक्षित रखें.

सही सूचनाएं पहुंचे इस बात का विशेष ख्याल रहे, भ्रम और भ्रामक खबरों से दूर रहें. जिला स्तर पर किसी प्रकार की शिकायत,सुझाव,मदद की जरूरत हो तो जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए नियंत्रण कक्ष संख्या पर संपर्क कर सकते हैं.

उन्होने सरकार के तरफ से आवश्यक सभी मदद देने को लेकर आश्वस्त किया. कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए राज्य सरकार के सभी दिशा निर्देशों पर सहयोग करने की बात कही. इस दौरान अस्पताल प्रबंधन के अधिकारी,डॉक्टर एडीएफ मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें –पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से दिल्ली रवाना हुई दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

Related Articles

Back to top button