न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

असामाजिक तत्वों की करतूतः लोयोला स्कूल कब्रगाह में लगे क्रॉस को किया क्षतिग्रस्त

आदिवासियों के सरना स्थल की चहारदीवारी के शिलापट्ट को भी तोड़ा, एसपी पी मुरुगन ने लिया संज्ञान

1,789

Gomia: आईईएल थाना अंतर्गत लोयोला स्कूल कैंपस में स्थित कब्रिस्तान में बीती रात को कुछ असामाजिक तत्वों ने उत्पात मचाया. सूचना है कि यहां दफनाए गए शवों के पास गड़े क्रॉस को उखाड़ कर कब्र को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

जब इसकी सूचना लोयोला स्कूल प्रबंधन को मिली तो प्राचार्य फादर सिरियक जोसेफ ने इसकी सूचना आईईएल थाना के अलावा बोकारो एसपी पी मुरुगन को दी. घटना की सूचना मिलते ही बोकारो एसपी मुरुगन मौके पर पहुंचे और टूटे हुए क्रॉस का मुआयना किया. इस दौरान उन्होंने लोयोला स्कूल के प्राचार्य फादर सिरियक जोसेफ़, फादर जेवियर कुल्लू सहित यहां के अन्य लोगों से इसकी जानकारी ली.

इसे भी पढ़ेंःपित्रोदा के बयान से कांग्रेस का किनारा, बीजेपी-कांग्रेस में जुबानी जंग तेज

hosp3

कब्रगाह को नुकसान

फादर ने एसपी मुरुगन को बताया कि स्कूल के इस कब्रिस्तान में पिछले 5-6 दशकों में ऐसा कभी नहीं हुआ. एसपी मुरुगन लोयोला प्रबंधन को आश्वस्त किया कि इस घटना में जो भी असामाजिक तत्व सम्मिलित हैं, उसे चिन्हित कर पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी.

वहीं थाना क्षेत्र स्थित काली मंदिर स्थित आदिवासियों के सरनास्थली में पांच साल पूर्व गोमिया के पूर्व विधायक माधव लाल सिंह द्वारा चहारदीवारी निर्माण शिलान्यास पट को भी क्षतिग्रस्त किया गया. इसी प्रकार मंदिर के पास आदिवासी मेहीलाल मांझी के मचान में रखे पुआल को आग लगाकर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई.

इसे भी पढ़ेंःराजनीतिक पारी खेलने को तैयार गौतम गंभीरः बीजेपी में हुए शामिल, दिल्ली से चुनाव लड़ने की अटकलें

यहां भी एसपी मुरूगन ने पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया. मौके पर गोमिया अंचल पुलिस इंस्पेक्टर राधेश्याम दास, अंचल अधिकारी ओमप्रकाश मंडल, अंचल निरीक्षक सुरेश बर्णवाल, आईईएल थाना के सब इंस्पेक्टर बिष्णु साहा, अशरफी यादव आदि उपस्थित थे.

इसे भी  पढ़ेंःपति ने थाने में की थी आत्महत्याः डर से नहीं किया केस, एक साल बाद शुरू हुआ विधवा पेंशन, आवास देने का वादा भी नहीं हुआ पूरा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: