National

बेंगलुरु में मिराज-2000 दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलटों की मौत

Bengaluru : वायु सेना का  मिराज 2000 विमान बेंगलुरु में शुक्रवार सुबह दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. इस हादसे में दोनों पायलट की मौत हो जाने की खबर है. यह घटना सुबह 10.30 बजे की है. बता दें कि पिछले पांच दिनों में ये दूसरा विमान हादसा है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सोमवार को वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश हो गया था. खबरों के अनुसार आज सुबह 10.30 बजे बजे मिराज-2000 ने बेंगलुरू एचएएल की हवाई पट्टी से उड़ान भरी, लेकिन इसके बाद इसमें कुछ खराबी आ गयी. बताया गया कि दुर्घटना के बाद विमान में सवार दोनों पायलटों ने पैराशूट की मदद से छलांग लगाई, लेकिन धमाके के बाद प्लेन में लगी. वे आग की चपेट में आ गये और दोनों की मौत हो गयी. रक्षा विभाग के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने एक बयान में कहा कि आज सुबह मिराज 2000 ट्रेनिंग फाइटर डेट अपग्रेड किये जाने के बाद छोटी उड़ान पर निकला था कि कुछ ही देर बाद वह बेंगलुरू के एचएएल हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

विमान में धमाका होने के बाद आग की लपटें उठने लगीं

हादसे में मारे गए पायलटों की पहचान स्क्वॉड्रन लीडर समीर अब्रोल और स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी के रूप में हुई है.एक अधिकारी ने बताया, दुर्घटना में एक पायलट का शव पूरी तरह झुलस गया जबकि दूसरे पायलट को सेना के अस्पताल ले जाया गया. अधिकारी ने बताया कि बाद में घायल पायलट की भी मौत हो गयी. घटना के एक चश्मदीद गवाह ने बताया कि विमान में धमाका होने के बाद आग की लपटें उठने लगीं और घटनास्थल पर धुआं फैल गया. इसके बाद फायरब्रिगेड और एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और पायलटों को बाहर निकालने की कोशिश की.

advt

इसे भी पढ़े :  बजट 2019 अपडेटः मीडिल क्लास को बड़ी राहत- इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव, 5 लाख रुपए आय तक में कोई टैक्स नहीं

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button