न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चमत्कारी और करुणामयी हैं ढ़ोरी माता: फेलिक्स टोप्पो

दो दिवसीय ढ़ोरी माता वार्षिकोत्सव का समापन

73

Bermo: बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल थाना अंतर्गत जारंगडीह स्थित ढ़ोरी माता तीर्थालय में शनिवार से आयोजित दो दिवसीय वार्षिक समारोह का समापन रविवार को समारोही मिस्सा पूजा के साथ संपन्न हो गया. रविवार को तीर्थालय में सुबह 5 बजे हिंदी में और 7 बजे संथाली में मिस्सा पूजा करायी गयी. 7 बजे ही तीर्थालय में भी हिंदी मिस्सा पूजा की गयी. समापन समारोह में मुख्य याजक के रूप में रांची महाधर्मप्रांत के महाधर्माध्यक्ष फेलिक्स टोप्पो सह याजक हजारीबाग धर्मप्रांत के सेवानिवृत्त धर्माध्यक्ष चार्ल्‍स सोरेंग और विशिष्ट अतिथि हजारीबाग धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष आनंद जोजो डीडी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: शिव शिष्‍य परिवार के ‘बेटी है तो सृजन है, बेटी है तो कल है’ संगोष्‍ठी में शामिल हुए देश भर के लोग

देश विदेश से आते हैं दर्शन के लिए श्रद्धालु

समापन समारोह को मुख्य याजक फेलिक्स टोप्पो ने संबोधित करते हुए कहा कि ढ़ोरी माता चमत्कारी और करुणामयी हैं. इनके प्रति लोगों की आस्था देखते बनती है. उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ विदेशों से भी लोग ढ़ोरी माता के दर्शन के लिए आते हैं और मन्नत मांगने वालों की हमेशा मनोकामनाएं पूरी होती है. उन्होंने कहा कि ढोरी माता की कृपा हम सबों पर है. मनुष्य कमजोर है, मेरी माता से मनुष्यों को शक्ति मिलती है. बुरी प्रवृति और अपनी कमजोरी के लिए परमेश्वर से क्षमा मांगना चाहिये. ढोरी माता ने हमसबों का ईश्वर से संबंध स्थापित किया है.

इसे भी पढ़ें – बकोरिया कांडः जब मुठभेड़ फर्जी नहीं थी, तो सीबीआई जांच से क्यों डर रही है सरकार !

श्रद्धालुओं का लगा रहा जमावड़ा

समारोह में राज्य और देश के विभिन्न प्रांतो से 30 हजार से ज्यादा श्रद्धालु जुटे. ढोरी माता तीर्थालय और चर्च मैदान श्रद्धालुओं से पूरी तरह से पटा रहा. हजारों लोगों ने कतारबद्ध होकर ढोरी माता का दर्शन किया. समारोही मिस्सा पूजा में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: