Crime NewsJharkhandRanchi

रांची से दिल्ली भेजी जा रही थी 8 नाबालिग लड़कियां, आरपीएफ ने पकड़ा

RANCHI: राजधानी रांची से लड़कियों की तस्करी का मामला सामने आया है. रांची रेलवे स्टेशन से नाबालिग लड़कियों को दिल्ली बेचने के लिए ले जाया जा रहा था. आरपीएफ ने सक्रियता दिखाते हुए 8 लड़कियों को बिकने से बचा लिया. पूछताछ के दौरान पता चला कि एक व्यक्ति और एक महिला दोनों इन लड़कियों के लिए अनजान थे.
दरअसल, नन्हे फरिश्ते टीम तथा मेरी सहेली संयुक्त रूप से ‘महिला एवं चाईल्ड का बचाव’ अभियान के तहत चेकिंग कर रहे थे, चेकिंग के दौरान मुख्य द्वार के पास एक व्यक्ति के साथ तीन नाबालिग लड़कियां संदिग्ध अवस्था में प्रवेश करते हुए पाया.

इसे भी पढ़ें : एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी ने साहिल के साथ टूटी शादी पर तोड़ी चुप्पी, जानिये क्या कहा

शक होने पर उन लोगों को गेट के पास ही रोक लिया गया एवं पूछ-ताछ करने पर व्यक्ति ने पता गेंदा बहार थाना – बोलबा पिरियापोच जिला- सिमडेगा (झारखंड) का रहनेवाला बताया और यह भी बताया कि सभी सिमडेगा के रहने वाले हैं वह तीनों नाबालिग लड़कियों को दिल्ली में काम दिलाने के लिए साथ लेकर जा रहे हैं. तीनों नाबालिग लड़कियों से पूछताछ करने पर बताया कि वह व्यक्ति हमलोगों को दिल्ली में काम दिलाने के लिए लेकर जा हैं, लेकिन हमलोग उस व्यक्ति को ठीक तरह से जानते नहीं हैं और ना ही उनका कोई ब्लड रिलेशन हैं.

पूछताछ के क्रम में एक अन्य महिला के साथ पांच लड़कियां स्टेशन पर दिखी, संदेह होने पर जब उनसे पूछताछ की गई तो उसने अपना पता जिला- जसपुर (छत्तीसगढ़) बताया, लड़कियों ने बताया कि महिला उसे दिल्ली में काम दिलाने लेकर जा रही है. वहीं बच्चियों को दिल्ली ले जा रही महिला ने बताया कि वो महरौली थाना अंतर्गत दक्षिणी दिल्ली में रहती है जबकि उसका स्थाई पता ग्राम – महुआडीह थाना- नवाडीह जिला-गुमला(झारखण्ड) है.

इसे भी पढ़ें :तेजस्वी के ऑफर पर चिराग की चुप्पी, आशीर्वाद यात्रा की तैयारी में जुटे

इस संबंध में ए०एच०टी०यू थाना गुमला तथा सिमडेगा को सूचना दी गई एवं सभी नाबालिग लड़कियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर उन्हें “रेलवे चाइल्ड लाइन” रांची को सही सलामत अग्रिम कार्रवाई हेतु सुपुर्द किया गया तथा अन्य वयस्क ले जाने वाले तस्करों को हिरासत में लिया गया.

झारखंड से मानव तस्कर आदिवासी लड़कियों को बहला-फुसलाकर दिल्ली के अलावा विभिन्न शहरों में काम दिलाने के नाम पर ले जाते हैं. बिते गुरुवार को रांची एयरपोर्ट से बाहर तस्करी से ले जाई जा रही 15 नाबालिग बच्चियों को सीआईएसएफ ने रोका था और एक दलाल को गिरफ्तार किया था.

Advt

Related Articles

Back to top button