न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में मिनी बस गहरी खाई में गिरी, 20 लोगों की मौत

140

Banihal / jamu : जम्मू-कश्मीर में शनिवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर क्षमता से काफी अधिक यात्रियों को ले जा रही एक मिनी बस के गहरी खाई में गिर जाने से 20 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए. बस के चालक का वाहन पर नियंत्रण नहीं रहने के कारण यह हादसा हुआ.अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में ड्राइवर और चार महिलाएं शामिल हैं. गंभीर रूप से घायल 10 लोगों को हवाई मार्ग से दुर्घटनास्थल से उधमपुर के सैन्य अस्पताल और दो अन्य को जम्मू ले जाया गया.
डोडा-किश्तवाड़-रामबन क्षेत्र के पुलिस उप-महानिरीक्षक (डीआईजी) रफीक-उल-हसन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सुबह 9:55 बजे जब यह हादसा हुआ, उस वक्त मिनी बस बनिहाल से रामबन जा रही थी. ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया और मारूफ के निकट केला मोड़ में बस 200 फुट गहरी खाई में जा गिरी.  अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने हादसे के तुरंत बाद ही बचाव अभियान शुरू कर दिया और पुलिस एवं सेना की त्वरित प्रतिक्रिया टीमें भी जल्द ही उनकी मदद के लिए आ गईं.
रामबन के उपायुक्त शौकत एजाज और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनिता शर्मा बचाव कार्यों की निगरानी के लिए दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और गंभीर रूप से घायलों को हवाई मार्ग से अस्पताल ले जाने के लिए जरूरी इंतजाम किए.थलसेना के ‘चेतक’ और ‘चीता’ हेलीकॉप्टरों, एक निजी विमान और एक सरकारी हेलीकॉप्टर ने छह बार संक्षिप्त उड़ानें भरी.

डीआईजी ने कहा, ‘‘नाजुक तौर पर घायल हुए लोगों को विशेष इलाज के लिए हवाई मार्ग से उधमपुर के सेना अस्पताल और जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया.’’ उन्होंने दुर्घटनास्थल पर समय रहते पहुंच कर बचाव का काम करने वाले लोगों की तारीफ की.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like