ChaibasaChatraDeogharJharkhandLead NewsNEWSPalamuTOP SLIDER

Unlock से पहले नियमों का “Lock” तोड़ने पर आमादा हैं मंत्री और नेता

जनप्रतिनिधियों की तरफ से सोशल मीडिया में जारी की गयी तस्वीरों में दिख रहा है गाइडलाइंस का उल्लंघन

Ranchi :   राज्य में 3 जून तक कड़ी शर्तों के साथ लॉकडाउन जारी है. महीने भर से अधिक समय से जारी लॉकडाउन में सरकार अब रियायत देने के मूड में है. सीएम हेमंत सोरेन ने लोगों से राय भी मांगी है कि अनलॉक 1 की प्रक्रिया कैसे शुरू की जाये. यह प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही लगातार राज्य में लॉकडाउन का लॉक समय से पहले ही खोलने की कवायद नेताओं के स्तर से दिखती रहती है. तकरीबन सभी दलों के जनप्रतिनिधियों के स्तर से सोशल मीडिया पर उनकी ही तरफ से डाली गयी सूचनाएं ही इस बात की गवाही देती हैं.

ये हैं स्वास्थ्य मंत्री

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता 31 मई को जमशेदपुर के विभिन्न इलाकों में भ्रमण पर थे. वे कई कार्यक्रमों में शामिल हुए. ट्विटर पर इसकी जानकारी भी दी. इन्होंने जलजमाव की समस्या पर मानगो, जवाहर नगर रोड नम्बर 14 ,कब्रिस्तान रोड समेत अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उनके साथ 17 से भी अधिक लोग नजर आते हैं, बगैर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते.

इसे भी पढ़ें :राहत: कोरोना के मामले में रिकार्ड गिरावट, मौत भी तीन हजार से कम, जानें-सोमवार को कितने संक्रमित मिले

मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर

पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर 31 मई को चाईबासा में थे. ट्विटर पर बताया कि उन्होंने चाईबासा के तांतनगर ग्रामीण जलापूर्ति योजना का स्थल निरीक्षण किया. पूरे तांतनगर प्रखंड को आच्छादित करने वाली यह महती योजना जल्द ही हर घर को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराएगी. गुणवत्तापूर्ण एवं समय पर योजना के क्रियान्वयन के लिए निर्देश दिए गए. ट्विटर पर डाली गयी फोटो में 12 से भी अधिक लोग दिख रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :जानें, रोक से पूर्व भारत सरकार ने कितने कोरोनारोधी टीके भेजे विदेश, कितने दिये दान

श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता

श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता 29 मई को चतरा में सदर अस्पताल में एक कार्यक्रम में शरीक हुए. ट्विटर पर जानकारी दी कि सदर अस्पताल चतरा परिसर से मोबाईल वैक्सिनेशन वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके साथ डाली गयी फोटो में तकरीबन 15 लोग एक साथ दिख रहे हैं

मंत्री हफीजुल हसन

कला संस्कृति मंत्री हफीजुल हसन 16 मई को मधुपुर में थे. इस दौरान मधुपुर के सेट विला सपहा में अज्ञात वाहन के चपेट में आने से नारायणपुर निवासी एकलाख हुसैन की मृत्यु की सूचना मिली. वे घटनास्थल पर पहुंचे. ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली. मृतक परिवार से मिलकर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. ट्विटर पर शेयर की गयी फोटो में 30 से भी अधिक ग्रामीण भीड़ लगाये दिखते हैं.

इसे भी पढ़ें :रांची पुलिस ने शूटर को किया गिरफ्तार, चंदवे बस्ती में छिपकर रह रहा था अपराधी

दूसरे दलों के भी हैं केस

सांसद निशिकांत दुबे 31 मई को देवघर में अलग- अलग कार्यक्रमों में शामिल हुए. देवघर शहर में पीने के पानी की सप्लाई को दुरुस्त करने के लिए पुनासी डैम से आ रहे पाईपलाइन प्रोजेक्ट की जानकारी ली. अधिकारियों के साथ चर्चा की. देवघर पुराने सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का स्थल निरीक्षण किया. देवघर एम्स का भी निरीक्षण किया था. फोटो में 11 से भी अधिक लोग दिखते हैं.

इसे भी पढ़ें :जमशेदपुर में JMM नेत्री ने अपने फ्लैट से बेटी-दामाद को किया बाहर

गोड्डा विधायक इरफान अंसारी दिखे बिना मास्क के

जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने 30 मई को ट्वीट किया. बताया कि उन्होंने चंदाडीह, लखनपुर (नारायणपुर) में वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता अभियान चलाया. युवाओं को किट देकर प्रत्येक पंचायतों की जवाबदेही सौंपी. युवाओं से अहवान किया कि अपने अपने गाँवों में शत प्रतिशत वैक्सिनेशन कराएं. 28 मई को ट्वीट डाला कि मिहिजाम, कांगोई में NH 419 फ्लाईओवर को मंजूर कराने पर शहरवासियों ने उन्हें सम्मान दिया. इसके साथ लगायी फोटो में 16 लोग नजर आ रहे हैं. इसमें बाकियों ने जहां मास्क लगाया है, वहां विधायक बगैर मास्क दिख रहे.

इसे भी पढ़ें :शराबियों से पुलिस की झड़प, वर्दी फाड़ी, आधा दर्जन हिरासत में

इधर शादी में भी 11 से अधिक पर आफत

गौरतलब है कि राज्य में जारी लॉकडाउन में शादी जैसे महत्वपूर्ण सामाजिक कार्यक्रम में भी 11 से अधिक लोगों के जुटने पर पाबंदी है. सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित हैं. सरकारी कार्यालयों तक में आधे अधूरे कर्मियों के साथ कामकाज चल रहा. स्कूल, कोचिंग संस्थान तक में ताला लगा है. लोगों को घरों से निकलने को ई-पास लेना अनिवार्य है. स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह अभियान के दौरान पुलिस चेकिंग अभियान चलाती रह रही है. पिछले 15 दिनों में पुलिस ने 1.02 करोड़ रुपये की वसूली लोगों से की है. 31 मई को ही चेकिंग अभियान में पांच लाख से अधिक की रकम जुर्माने के तौर पर वसूली गयी है.

इनमें गाइडलाइन के उल्लंघन पर 805 लोगों से 3,34,850 रुपये लिये गये. साथ ही एफआईआर भी हुआ. बगैर मास्क पहनकर निकलने पर 3102 लोगों से 1,72,100 रुपये की वसूली की गयी. 15 मई से अब तक 672 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. अलग अलग थानों में 188 एफआईआर दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें :बैंकों के अरबों रुपये ‘लूटकर’ जिस गर्लफ्रेंड के साथ ऐश कर रहा है मेहुल चोकसी , देखिए कौन है वो !

Related Articles

Back to top button