JharkhandLead NewsRanchi

रांची ग्रामीण श्री दुर्गा पूजा समिति के साथ मंत्री रामेश्वर उरांव ने पूजा तैयारी की समीक्षा की

Ranchi: वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने रांची ग्रामीण, श्री दुर्गा पूजा समिति के साथ शनिवार को उनके प्रधान कार्यालय में पूजा समिति द्वारा की गई तैयारी की समीक्षा की. इस दौरान समिति ने ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही पूजा की विस्तृत जानकारी दी. रांची ग्रामीण श्री दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष तपेश्वर केशरी एव महामंत्री बीरेंद्र साहु ने श्री दुर्गा पूजा की तैयारी को देखते हुए अपने समिति के पदाधिकारियों से विचार विमर्श किया है. साथ ही रांची जिला के सभी प्रखंडों के लिए प्रभारी तथा सह प्रभारी की घोषणा कर दी है ताकि श्री दुर्गापूजा अर्चना उत्सव में समन्वय स्थापित की जरुरत को देखते हुए अपने संगठन के वरीय पदाधिकारियो को पूजा के दौरान बनाए गए दिशा निर्देश पर पालन करे. इसके अलावा तालमेल कर पूजा प्रारंभ से मूर्ति विसर्जन तक पदाधिकारियों से सामंजस्य स्थापित कर पूजा को संपन्न कराए.

रांची ग्रामीण श्री दुर्गा पूजा समिति ने बनाया प्रभारी तथा सह प्रभारी

सिल्ली एव सोनाहातू प्रखंड: प्रभारी नागेन्द्र गोस्वामी (सिल्ली), सह प्रभारी संजय भगत (सिल्ली)

अनगड़ा एव राहे प्रखंड: प्रभारी प्रदीप कुमार साहु (जोन्हा, अनगड़ा ),सह प्रभारी राम कृष्णा साहु (गोंडलीपोखर, अनगड़ा )

तमाड़ एवं बुंडू प्रखंड:  प्रभारी अनूप कुमार साहु (तमाड़), सह प्रभारी रोशन महतो (बुंडू)

इसे भी पढ़ें:  Jamshedpur : मां भगवती की आराधना करते हुए नीरज कुमार झा ने एसडीपी रक्तदान कर मानव सेवा के नाम किया समर्पित

नामकुम प्रखंड: प्रभारी राम मनोज साहु (अपर हटिया)

ओरमांझी एवं कांके प्रखंड: प्रभारी सत्यनारायण तिवारी (ओरमांझी),सह प्रभारी दुर्गा शंकर साहु (ओरमांझी)

नगड़ी एव रातू प्रखंड: प्रभारी लाल प्रमोद सिंह (लालगुटुवा ), सह प्रभारी दीपक केशरी (नगड़ी)

इटकी, लापुंग, बेड़ो, प्रखंड: प्रभारी बानी कुमार रॉय (बेरो), सह प्रभारी मनोज कुमार साहु (काकड़िया लापुंग)

चांन्हो, मांडर, बुढ़मू एवं खलारी प्रखंड: प्रभारी तपेश्वर गोप (चान्हो), सह प्रभारी अतुल राज (रातू )

रांची ग्रामीण श्री दुर्गा पूजा समिति ने रांची प्रशासन से ग्रामीण क्षेत्रों से पूजा मानने घूमने के लिए रांची महानगर आने जानें वालों के लिए रांची के रास्ते में रात दिन पुलिस गस्त बढाई जाने, विशेष कर महिला पुलिस कर्मियों की भी डियुटी की तैनाती कर भय मुक्त वातावरण में पूजा संपन्न कराने में स्थानीय प्रशासन से सहयोग की मांग की है. इस मौके पर रांची महानगर श्री दुर्गा पूजा समिति के सह संयोजक राजीव रंजन, वरीय उपाध्यक्ष राजन वर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप राय बाबू , महामंत्री रविन्द्र वर्मा,दुर्गा शंकर साहु,सत्यनारायण तिवारी,रोहित उरांव, जगदीश साहु, निरंजन पासवान, मनोज कुमार साहु आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:  चतरा में सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ में भारी मात्रा में हथियार बरामद,कई नक्सलियों को गोली लगने की खबर!

Related Articles

Back to top button