JharkhandRanchi

मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया FUNVILLE 2022 समर कैंप का उद्घाटन, कहा- मारवाड़ी युवा मंच का कार्य सराहनीय

Ranchi : गर्मी छुट्टियों के बीच बच्चों के लिए मारवाड़ी युवा मंच (समर्पण शाखा), टीम हेल्प रांची और टीम ग्रीन द्वारा फनविले 2022 समर कैंप गुरुवार से शुरू हुआ. 29 मई तक चलनेवाले इस कैंप का उद्घाटन होटल बीएनबी (अपर बाजार), रांची में मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया. उन्होंने कहा कि इतने सारे बच्चों को एक साथ देखने और उनसे बातचीत करने का आनंद कुछ और है. ऐसे कैंप से बच्चों को अलग तरह का माहौल मिलता है. स्किल डेवलपमेंट का भी मौका मिलता है. इस दौरान उन्होंने अपने पुराने अनुभव साझा किये. सामाजिक कार्य और सद्भाव की दिशा में मारवाड़ी युवाओं द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की.

इसे भी पढ़ें – IPL 2022: फटाफट क्रि‍केट में लगेगा छऊ का तड़का, आइपीएल के समापन समारोह में सरायकेला के कलाकार जमायेंगे रंग

समर्पण शाखा की पूजा सरावगी के मुताबिक इस 4 दिवसीय समर कैंप में एपॉक्सी रेजिन आर्ट, राइफल शूटिंग, टाई एंड डाई आर्ट, रोबोटिक्स, फैशन शो, डांस, कॉस्मिक सहित सामाजिक मूल्य शिक्षा के साथ-साथ बच्चों के विकास और सीखने के लिए कई गतिविधियां शामिल हैं. योग आदि का प्रशिक्षण विभिन्न प्रशिक्षकों और पेशेवरों द्वारा दिया जायेगा. शहर के 3 एनजीओ द्वारा इस फनविल समर कैंप का आयोजन किया गया है. इस कैंप से जुटाई जानेवाली राशि का उपयोग वंचितों और पर्यावरण की शिक्षा के प्रचार प्रसार पर होगा. फ़नविल 2022 में अब तक 80 से अधिक प्रतिभागियों का पंजीकरण हो चुका है. समापन समारोह और पुरस्कार वितरण रविवार (29 मई) को होगा.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें – Jharkhand Politics : कांग्रेस ने की केंद्र सरकार पर आरोपों की बौछार, कहा- जनता के साथ हो रहा छल

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

Related Articles

Back to top button