JharkhandRanchiSimdegaTOP SLIDER

भीड़ के हाथों मारे गए संजू प्रधान के परिजनों से अब मिलेंगे मंत्री अर्जुन मुंडा

Ranchi: 4 जनवरी को बेसराजारा (सिमडेगा) में संजू प्रधान माब लिंचिंग के शिकार हो गये थे. करीब 500 ग्रामीणों ने उन्हें घर से निकालकर बुरी तरह पीटा था. इसके बाद अधमरा करने के साथ उन्हें जलती हुई लकड़ियों के ढेर पर फेक दिया था. इस घटना को लेकर राज्य भर में उबाल बना हुआ है. संजू के परिजनों के साथ साथ प्रदेश भाजपा लगातार इस मसले पर राज्य सरकार पर सवाल उठा रही है. अब केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा आज बेसराजारा जाएंगे और संजू के परिजनों से मुलाकात करेंगे. उनके साथ पूर्व मंत्री विमला प्रधान, जिला अध्यक्ष लक्ष्मण बडा़ईक, नगर परिषद उपाध्यक्ष सहित अन्य भी मौजूद रहेंगे.

इसे भी पढ़ें : संजू प्रधान मॉब लिंचिंग केस : ग्राम प्रधान सुबन बुढ़ गिरफ्तार

रघुवर और बाबूलाल भी कर चुके हैं दौरा

अर्जुन मुंडा से पहले बेसराजारा में जाकर पूर्व सीएम रघुवर दास और बाबूलाल मरांडी ने भी संजू प्रधान के परिजनों से भेंट की थी. घटना पर दुख जताते हुए सरकार से सीबीआई जांच की मांग की थी. परिजन को 10 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की थी. एसपी और ठेठईटांगर थाना की भूमिका पर भी सवाल उठाए थे. घटना के विरोध में प्रदेश भाजपा ने सोमवार को मानव शृंखला बनाने की योजना बनाई है.

क्या है स्थिति

सिमडेगा पुलिस ने संजू प्रधान हत्या मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक ग्राम प्रधान भी शामिल है. इसके अलावा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में मिले 3444 नए मरीज, 6 की मौत

Related Articles

Back to top button