JharkhandSahibganj

साहिबगंज में खनन टास्क फोर्स की बैठक, चेक नाका पर कड़ी निगरानी के निर्देश

Sahibganj: समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त राम निवास यादव की अध्यक्षता में जिला खनन टास्क फ़ोर्स की बैठक की गयी.बैठक में उपायुक्त ने अन्य जिलों तथा राज्यों से लगने वाली चेक नाकाओं में खनन संबंधित पदार्थों के परिचालन हेतु ट्रकों की आवाजाही एवं अवैध परिचालन हेतु उपयुक्त ट्रकों पर की गई छापेमारी की समीक्षा की. उन्होंने कोटालपोखर चेक पोस्ट पर अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल कार्यवाही को कार्रवाई करने का निर्देश दिया. जबकि मिर्जाचौकी चेक पोस्ट पर भी अनुमंडल पदाधिकारी सदर साहिबगंज को निर्देश दिया.

बैठक में उपायुक्त श्री यादव ने कहा कि अपनी भूमि पर ट्रकों की पार्किंग बनाने वालों पर भी कार्यवाही करें. अपनी भूमि पर पार्किंग बनाकर ट्रक रोकना अवैध है. साथ ही उन्होंने खनन पदार्थ के ढुलाई से संबंधित अवैध ट्रकों के परिचालन पर सख़्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें:रांची में अवैध रूप से चल रहे बैंक्वेट और मैरेज हॉल, मात्र 38 ने लाइसेंस के लिए दिया आवेदन

ram janam hospital
Catalyst IAS

बैठक में उन्होंने अवैध ट्रक, अवैध माइनिंग, क्रशर,अवैध स्टोरेज पर किए गए एफआईआर की जानकारी ली तथा इस पर कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश दिया.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसके अलावा उन्होंने त्रिपाल ढंक कर ट्रक परिचालन,नदी के रास्ते स्टोन चिप्स का परिचालन आदि की समीक्षा करते हुए इस पर भी सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया. वहीं पूर्व में किए गए बैठक के दौरान लिए गए निर्णय एवं इसके अनुपालन की जानकारी लेते हुए पेट्रोलिंग, रात्रि गश्ती, छापेमारी करते रहने का निर्देश दिया.

बैठक में उपायुक्त के अलावा पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा, अपर समाहर्ता विनय मिश्र, कार्यपालक दंडाधिकारी मिथिलेश झा, अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल रोशन शाह, अनुमंडल पदाधिकारी साहिबगंज राहुल जी आनंद जी, खनन पदाधिकारी विभूति कुमार संबंधित थाना प्रभारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand Holding Tax Issues : जमशेदपुर पूर्वी के व‍िधायक सरयू राय बोले- सैरात दुकानों के क‍िराये की तरह होल्‍ड‍िंग टैक्‍स में बेतहाशा वृद्ध‍ि पर भी रोक लगाए सरकार

Related Articles

Back to top button