JharkhandRanchi

आने वाले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री तक बढ़ोतरी

  • नौ जनवरी तक राज्य में शीतलहर की संभावना नहीं

Ranchi: मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों में मौसम में कोई बदलाव नहीं देखा जायेगा. आने वाले दो-तीन दिनों में मौसम में गरमी देखी जायेगी. इस दौरान दो तीन डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान बढ़ेगा.

उसके बाद नौ जनवरी तक राज्य का मौसम ऐसा ही रहेगा. न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव दर्ज नहीं की जायेगी. वहीं सुबह-शाम कुछ इलाकों में बादल छाये रहने की आंशका है.

विभाग ने पहले ही बादल छाये रहने के कारण न्यूनतम तापमान में कोई गिरावट की संभावना नहीं व्यक्त की थी. मंगलवार से ही न्यूनतम तापमान में दो तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा कि आने वाले कुछ दिनों मे राज्य में शीतलहर की संभावना नहीं है. लेकिन तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा.

advt

इसे भी पढ़ें : इंटरटेनमेंट :  नये साल में अलग अंदाज में मनोरंजन करेंगे ये देसी वेब सीरीज

पांच जनवरी को 13 डिग्री सेल्सियस रहा तापमान

विभाग की मानें तो पहली बार जनवरी में न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखी जा रही है. ऐसे में पांच जनवरी को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. छह जनवरी को आंशिक बादल छाये रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

सात जनवरी को भी तापमान यही रहने की संभावना है. आठ और नौ जनवरी को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस की संभावना व्यक्त की गयी है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड के चार लाख किसानों का नहीं हो पाएगा कर्ज माफ, राह में हैं कई अड़चनें

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: