Crime NewsDumka

दुमका में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, बिहार के चार अपराधी गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में अर्धनिर्मित हथियार जब्त

Ranchi: बिहार के अपराधी दुमका जिला में मिनी गन फैक्ट्री चला रहे थे. पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए  छापेमारी की  और वहां से बड़ी मात्रा अर्ध निर्मित पिस्टल और पिस्टल के पार्ट बरामद करने में सफल रही. पुलिस ने चार अपराधियों को साठ हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि अब तक कितने अवैध हथियारों का निर्माण किया गया और उसे कहां बेचा गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एसडीपीओ नूर मुस्तफा ने जानकारी दी कि बिहार ज़िले के मुंगेर और लखीसराय के अपराधियों ने दुमका के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के पत्तावाड़ी में श्री राधे रिबोरिंग नाम से दुकान शुरू किया गया. दुकान में लगे लेद मशीन पर दिन में सामान्य काम किये जाते थे और रात के अंधेरे में अवैध हथियारों का निर्माण शुरू कर दिया जाता था .तैयार माल को बिहार ले जाकर असेम्बल किया जाता था फिर बेच दिया जाता था .इस लेद मशीन को इसी साल फरवरी में शुरू किया गया .

advt

एसडीपीओ ने बताया कि अरुण कुमार ,नीलेश कुमार ,रणधीर कुमार और मो.मैसर नाम के चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है जो मुंगेर और लखीसराय के रहने वाले हैं .इन अपराधियों के पास से पुलिस ने 24 अर्धनिर्मित पिस्टल, बड़ी संख्या में पिस्टल के पार्ट्स ,एक स्कूटी और  तीन मोबाईल  बरामद किया गया .साथ ही पुलिस ने अवैध आग्नेयास्त्र निर्माण में प्रयुक्त होने वाले लैथ मशीन, ड्रिल मशीन  और जेनरेटर को जप्त किया है.एसडीपीओ ने कहा कि अवैध हथियार निर्माण में जुड़े अन्य अपराधियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – बिजली ऑफिस का डाटा ऑपरेटर चार हजार घूस लेते गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: