न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

छत्तरपुर में माइंस संचालक से अपराधियों ने मांगी 20 लाख की रंगदारी, दहशत 

65

Palamu: पलामू जिला अंतर्गत छत्तरपुर थाना क्षेत्र के दंटूटा स्थित अंजनी सिंह के माइंस पर अपराधियों की बुरी नजर है. कुछ साल पहले मशीनों को जला देने की घटना के बाद हाल के दिनों में एक कर्मी से 92 हजार रुपये लूट लिये गये हैं. लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं से माइंस मालिक के साथ-साथ मजदूरों में दहशत व्याप्त है. हाल के दिनों में माइंस मालिक से 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी है. नहीं देने पर पूर्व की तरह आगजनी की घटना करने की धमकी दी गयी है.

eidbanner

शमसाद अंसारी व अन्‍य के खिलाफ मामला दर्ज

माइंस मालिक ने बताया कि पिछले दिनों मजदूरों के पेमेंट के लिए लेकर जा रहे माइंस सुपरवाइजर विक्रम सिंह से 92 हजार रुपये अपराधियों द्वारा मुरूमदाग मोड़ पर लूट लिये गये. साथ ही 20 लाख रुपये रंगदारी पहुंचा देने की धमकी दी गयी. सुपरवाइजर द्वारा इस संबंध में पटखाही गांव के शमसाद अंसारी सहित अन्य के खिलाफ छत्तरपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया है. इससे पहले 2014 में माइंस की मशीनों को आग के हवाले कर दिया गया था.

माइंस मालिक ने कहा- कारोबार करना मुश्किल

माइंस मालिक ने बताया कि लगातार मिल रही धमकियों के बाद अब कारोबार करना मुश्किल लग रहा है. उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर पुलिस प्रशासन समय पर मदद नहीं करता और जब बात पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त स्तर पर पहुंचायी जाती है तभी कार्रवाई होती है. ऐसे में बड़ी घटना होने पर तत्काल कार्रवाई होने की उम्मीद कम हो जाती है.

तीन अपराधियों की हुई है पहचान: डीएसपी

छत्तरपुर के डीएसपी शंभु कुमार सिंह ने बताया कि लूटपाट की घटना में शामिल तीन अपराधियों की पहचान की गयी है. उन्होंने कहा कि कुछ अपराधी प्रवृति के युवक उग्रवादी संगठन टीपीसी और जेजेएमपी के नाम पर रंगदारी मांग रहे हैं. किसी कीमत पर अपराध और अपराधी बर्दाश्त नहीं किये जायेंगे. ऐसे गिरोह में शामिल युवकों की पहचान की जा रही है.

इसे भी पढ़ें: सरयू राय के खिलाफ सबूत के नाम पर आप ने लोगों की वीडियो रिकॉर्डिंग दिखायी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: