न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गुजरात से बिहार-यूपी वासियों का पलायन : भाजपा-जदयू का कांग्रेस पर निशाना, अल्पेश की सेना पर आरोप

 एक तरफ भाजपा और जदयू इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, वहीं कांग्रेस इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी से जवाब तलब कर रही है.  

136

NewDelhi : गुजरात में बिहार और यूपी के लोगों को भगाये जाने का मामला अब राजनीति की पिच पर  घमासान मचा रहा है. इस मसले पर अब सियासत तेज हो गयी है. एक तरफ भाजपा और जदयू इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, वहीं कांग्रेस इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी से जवाब तलब कर रही है.  बदलते घटनाक्रम के बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि पुलिस इस मामले में अपनी कार्रवाई कर रही है. बता दें कि  बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यू) ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खुला पत्र लिखकर कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर को इस घटनाक्रम के लिए जिम्मेदार ठहराया है जदयू ने पूछा है कि कांग्रेसियों को बिहार वासियों से इतनी नफरत क्यों है.  गुजरात हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. यह आरोप भाजपा ने लगाया है. भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने कहा है कि यह कांग्रेस की सोची-समझी साजिश है.

 गिरिराज ने कहा कि यह सब  अल्पेश की सेना कर रही है.  कांग्रेस के लोग पूरे देश को खंडित करने में जुटे हुए हैं.  हालांकि अल्पेश ठाकोर ने इस मामले में अपना पक्ष रखा  है. अल्पेश के अनुसार उनके लोग हिंसा बढ़ने से रोक रहे हैं. कहा कि  1-2 दिन में काफी शांति आयी है.  अल्पेश ठाकोर ने ट्वीट कर कहा है कि हम नहीं चाहते कि गुजरात राज्य में कोई विपदाआये.  हम ऐसी किसी भी हरकत को बढ़ावा नहीं देंगे.  हार्दिक पटेल ने भी  घटना की निंदा करते हुए मांग की है कि अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें :  यूपी-बिहार वासियों पर हमले : गुजरात में एसआरपी की 17 कंपनियां तैनात,  342  गिरफ्तार

एक दिन पीएम को भी वाराणसी जाना है  

 गुजरात हिंसा पर कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांग रही है. गुजरात से राज्यसभा सांसद कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा है कि सरकार इसे गंभीरता से ले.  इस क्रम कें यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर गुजरात और केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर हुए हैं. कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने कहा, पीएम के गृह राज्य गुजरात में अगर यूपी, बिहार और एमपी वासियों को मार-मार कर भगाया जा रहा है तो ये याद रखना चाहिए कि एक दिन पीएम को भी वाराणसी जाना है.   

इसे भी पढ़ें : धार्मिक परंपराओं पर सिलेक्टिव एप्रोच न अपनाये  सुप्रीम कोर्ट: जेटली      

 क्षत्रिय ठाकोर सेना पर आरोप, बिहार के लोगों को गुजरात से निकाल रही है

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस संबंध में पत्र लिखा है. उसमें कहा है कि एक ओर आप अपने विधायक अल्पेश ठाकोर को बिहार कांग्रेस का सह-प्रभारी निुयक्त करते हैं और दूसरी ओर उनकी सेना गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना बिहार के लोगों को गुजरात से निकाल रही है. विधायक अल्पेश लगातार उत्तर भारतीयों के खिलाफ जहर उगल रहे हैं, रैलियां कर रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ कांग्रेस अनुशासनात्मक कार्रवाई तक नहीं कर पा रही है.  पत्र में कहा गया है कि आज गुजरात में जो विकास दिख रहा है, वह बिहारी ही नहीं पूरे देश के लोगों के खून-पसीने का नतीजा है. गुजरात ही क्यों देश का हर क्षेत्र एक-दूसरे पर आश्रित है.  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: