न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

फ्लोरिडा में माइकल तूफान ने मचाई भारी तबाही,  16 की मौत

  जैसे बम विस्फोट हो गया हेा,  ऐसा लगता है जैसे यह युद्ध क्षेत्र है

126

Florida :  अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में आये माइकल तूफान ने तबाही मचा दी है.  तूफान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो जाने की खबर है. जानकारी के अनुसार तलाश एवं बचाव अभियान दल मलबों को हटाने का काम कर रहा है.  बचाव दल जीवित बचे लोगों और शवों को ढूंढने के काम में लगे हुए हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई गयी है. फ्लोरिडा शहर के गवर्नर रिक स्कॉट ने इस संबंध में बताया कि मेक्सिको बीच तबाह हो गया है. इस शहर में बुधवार को कैटेगरी चार का तूफान माइकल आया था. स्कॉट ने मेक्सिको की खाड़ी में स्थित 1,000 लोगों की आबादी वाले शहर का दौरा करने के बाद जो बताया, वह रोंगटे खड़ा कर देने वाला है. उसने कहा कि ऐसा लगा जैसे बम विस्फोट हो गया है.

ऐसा लगता है जैसे यह युद्ध क्षेत्र है. बता दें कि बचाव दल ने शुक्रवार को मलबों के नीचे दबे पीड़ितों की तलाश के काम में खोजी कुत्तों की मदद ली. संघीय आपात प्रबंधन एजेंसी (फेमा) के प्रमुख ब्रॉक लॉन्ग ने मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है.

Trade Friends
इसे भी पढ़ेंः तितली तूफान : भूस्खलन से ओड़िशा में 12 लोगों के मारे जाने की आशंका, चार लापता

पांच दक्षिण कोरियाई पर्वतारोही और चार नेपाली गाइड की मौत

Related Posts

#Paris: #FATF ने पाकिस्तान को ग्रे सूची में बरकरार रखा, चेतावनी भी दी

आतंकवाद को मुहैया कराये जाने वाले धन की निगरानी करने वाली अंतरराष्ट्रीय निगरानी संस्था ने शुक्रवार को पाकिस्तान को ग्रे सूची में कायम रखा.

WH MART 1

Kathmandu : नेपाल के गुर्ज हिमल पर्वत पर गये पांच दक्षिण कोरियाई पर्वतारोही और चार नेपाली गाइड की मौत हो जाने की खबर है. पुलिस के अनुसार भारी तूफान के आने के कारण इन सभी से संपर्क टूट गया था. हालांकि राहत और बचाव दलों को उनकी तलाश के लिए लगाया गया, लेकिन वे जीवित नहीं मिले. जानकारी के अनुसार पांचों पर्वतारोही और चार नेपाली गाइड  के शव बरामद कर लिये गये हैं. बताया गया कि नेपाल के गुर्ज हिमल पर्वत पर शुक्रवार को भारी तूफान आया था. जिस समय तूफान आया,  उस समय पहाड़ पर पांच दक्षिण कोरियाई पर्वतारोही ओर चार नेपाली गाइड मौजूद थे.

नेपाल पुलिस ने इस संबंध में बताया कि पहाड़ पर गये इन पर्वतारोहियों से संपर्क टूट गया था. उसके बाद सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत राहत और बचाव दलों को भेजा.  बचाव दल ने पर्वतारोहियों के शवों बरामद किये.   

इसे भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस कमीश्नर को भेजा एक लाइन का ईमेल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like