National

एमआई-17 ने लापता विमान AN-32 का मलबा खोज निकाला, 13 लोग थे सवार

Itanagar : 13 लोगों के साथ तीन जून को असम के एयरबेस से उड़ान भरने के बाद लापता हुए विमान एएन- 32 का  मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में दिखाई दिया है.  भारतीय वायुसेना ने इसकी पुष्टि की है.  विमान का आखिरी संपर्क उसी दिन  एक बजे हुआ था.  इससे पहले अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले के एक गांव में भारतीय वायुसेना के चॉपर एमआई-17 को विमान के मलबे जैसा कुछ दिखाई दिया था.

आईएएफ ने अरुणाचल प्रदेश पुलिस को इस बारे में आगाह किया था.  एयरक्राफ्ट के लापता होने के बाद से ही भारतीय वायुसेना का चॉपर एमआई 17 इलाके में छानबीन में लगा हुआ था.

इसे भी पढ़ेंः ममता ने मार्च निकाला, कहा, बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश सफल नहीं होने देंगे

लापता एएन-32 विमान का मलबा लिपो से 16 किलोमीटर दूर दिखा है

मंगलवार दोपहर को सियांग जिले के गेट गांव के पास एमआई 17 को विमान के मलबे जैसा कुछ दिखाई दिया.  इसके बाद वायुसेना ने इसे लापता विमान एएन 32का मलबा बताया.  इंडियन एयरफोर्स ने ट्वीट किया है, लापता एएन-32 विमान का मलबा लिपो से 16 किलोमीटर दूर दिखा है.

एमआई-17 हेलिकॉप्टर को सर्च ऑपरेशन के दौरान करीब 12 हजार फीट ऊंचाई पर टाटो के उत्तर-पूर्व में यह मलबा दिखाई दिया है.  बता दें कि क्रू मेंबर सहित एयरफोर्स के 13 लोगों के साथ एएन- 32 ने 3 जून को असम के एयरबेस से उड़ान भरी थी और उससे आखिरी संपर्क उसी दिन में करीब एक बजे हुआ था.  इसके बाद से एयरक्राफ्ट से किसी भी तरह का संपर्क नहीं हो पाया.  वह अरुणाचल प्रदेश के मेचुका घाटी में स्थित मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था.

इसे भी पढ़ेंः ममता सरकार को बर्खास्त कर उसे शहीद होने की सहानुभूति नहीं लेने देना चाहती मोदी सरकार

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close