न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मेक्सिको सीमा पर दीवार : इमरजेंसी की घोषणा करने को तैयार हैं ट्रंप   

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने की अपनी योजना से पीछे हटने वाले नहीं हैं.

34

Washington :  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने की अपनी योजना से पीछे हटने वाले नहीं हैं. उन्होंने स्पष्ट संकेत दिये हैं कि वह इस महत्वाकांक्षी योजना के लिए फंड जुटाने के मकसद से राष्ट्रीय इमरजेंसी की घोषणा कर सकते हैं.  बता दें कि मेक्सिको सीमा पर दीवार के निर्माण को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच जारी तनाव कम होता नहीं दिख रहा है. ट्रंप अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए देश की दक्षिणी सीमा पर दीवार बनाने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं.  राष्ट्रपति ने सीबीएस न्यूज से कहा कि वह राष्ट्रीय इमरजेंसी की घोषणा करने के करीब पहुंच चुके हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव की स्पीकर नैंसी पॉलसी का कठोर रुख देशहित के खिलाफ है और वह खराब राजनीति कर रही हैं.  अगर ट्रंप देश में राष्ट्रीय इमरजेंसी की घोषणा करते हैं तो मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने की योजना के लिए फंड जुटाने की उनकी राह आसान हो जायेगी.

संसद की मंजूरी के बिना ही फंड जारी करने की शक्ति मिलेगी

उन्हें संसद की मंजूरी के बिना ही फंड जारी करने की शक्ति हासिल हो जायेगी. खबरों के अनुसार ट्रंप अगले सप्ताह मंगलवार को स्टेट ऑफ यूनियन को संबोधित करेंगे.  व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान के अनुसार, राष्ट्रपति का संबोधन आशावादी दृष्टिकोण और सकारात्मक रूप से आगे बढ़ने पर केंद्रित होगा.  एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति अमेरिकी गौरव के प्रेरणादायक दृष्टिकोण पर बात करेंगे.
इस क्रम में ट्रंप विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण को लेकर जारी विवाद और 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को लेकर भी अपना रुख स्पष्ट कर सकते हैं. अमेरिकी अधिकारी ने भाषण से जुड़ी कोई भी खास जानकारी देने से इनकार कर दिया, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि ट्रंप अपना रुख नरम रखेंगे.

Related Posts

फासीवादी-जातिवादी हिंदू सुप्रीमो मोदी सरकार के नियंत्रण में  परमाणु हथियार, दुनिया विचार करे : इमरान खान

इमरान ने रविवार को मोदी सरकार की तुलना जर्मनी के नाजी शासन से करते हुए  दुनियाभर के देशों से भारत के परमाणु हथियारों की सुरक्षा पर विचार करने की मांग की.

SMILE

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: