JharkhandLead NewsRanchi

मौसम विभाग ने दी जानकारी 8, 9 और 10 अप्रैल को होगी बारिश, कुछ हिस्सों में चलेगी हीट वेव

11 अप्रैल तक राज्य के कुछ हिस्सों में बादल छाये रहने की संभावना

Ranchi : मौसम विभाग की ओर से आनेवाले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना व्यक्त की गयी है. विभाग ने बताया है कि 8, 9, और 10 अप्रैल को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होगी. ऐसे में लोगों को तेज धूप से राहत मिलेगी. वहीं बुधवार को पश्चिमी सिंहभूम, जमशेदपुर और सरायकेला खरसावां में बारिश हुई. मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो 8 अप्रैल को राज्य के उत्तर पूर्वी और दक्षिणी भागों में बारिश होगी. वहीं 9 अप्रैल को उत्तर पूर्वी, मध्य और दक्षिणी भाग में बारिश होगी. इस दौरान आंशिक बादल के साथ थंडरिंग की भी संभावना व्यक्त की गयी है.

विभाग की ओर से जारी पिछले 24 घंटे के आंकड़े देखें तो पश्चिमी सिंहभूम सबसे गर्म रहा. इस दौरान यहां का तापमान 40.8 डिग्री सेलिस्यस रहा. वहीं जमशेदपुर का तापमान 40.4, रांची का तापमान 38.5, बोकारो 38.5 और पलामू का तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस रहा.

इसे भी पढ़ें :हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल का परिचालन 17 अप्रैल से, चितरंजन मधुपूर और जसीडीह से गुजरेगी ट्रेन

कुछ हिस्सों में हीट वेव में तो कहीं आंधी

मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद की मानें तो आनेवाले दो दिनों के दौरान तापमान में गिरावट की संभावना है. इस दौरान 3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट दर्ज की जायेगी. वहीं रात में तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. विभाग की मानें तो 8 अप्रैल को कुछ हिस्सों में बारिश होगी. वहीं कुछ हिस्सों में हीट वेव चलने की संभावना है. इस दौरान जिन इलाकों में बारिश होगी वहां 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी. वहीं 9 अप्रैल को भी स्थिति यही रहने की संभावना है.

किन जिलों में है बारिश की संभावना

राज्य के उत्तर पूर्वी, दक्षिणी और मध्य भागों में बादल छाये रहने और बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो इन दिनों देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहेबगंज, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां, रांची बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी में बादल और आंशिक बारिश की संभावना है. 1-10 अप्रैल तक राज्य का औसत तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. इस दौरान 8 और 9 अप्रैल को औसत तापमान 39 और 10 अप्रैल को तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना व्यक्त की गयी है.

इसे भी पढ़ें :Rims व सदर अस्पताल में उदासीनता, क्या ऐसे में कंट्रोल कर पायेंगे कोरोना

Advt

Related Articles

Back to top button