Corona_UpdatesJharkhandRanchi

कोविड ड्यूटी में लगे पारा शिक्षकों के हो 50 लाख का बीमा

Ranchi: राज्य के विभिन्न कोविड सेंटर में पारा शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है. जिसके बाद एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने इन सभी पारा शिक्षकों की सुरक्षा को लेकर आवाज उठाया है. मोर्चा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आग्रह किया है कि वे कोविड-19 में लगे शिक्षकों के लिए 50 लाख का बीमा कराएं. ताकि, शिक्षकों को आपदा में बीमा का पैसा मिल सके और आर्थिक तंगी से उन्हें व उनके परिवार को ना गुजर ना पड़े.

इसे भी पढ़ेःकोरोना संक्रमित मरीजों की सहायता के लिए अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ युवा प्रकोष्ठ ने बढ़ाए हाथ

advt

सेंटर पर उपस्थित रहने पर उनके सुरक्षा के लिए जो आवश्यक सामग्री है उसे भी उपलब्ध जाने की मांग की गई है. संघ संजय दुबे ने बताया की विकट स्थिति में पारा शिक्षकों को ना ही मास्क और ना ही सैनिटाइजर की पूरी व्यवस्था की गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जो भी अन्य कर्मी काम कर रहे हैं उनका इंश्योरेंस 50 लाख का किया गया है. जबकि शिक्षकों का भी ध्यान रखा जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ेःएचईसी परिसर में सड़कों पर पसरा सन्नाटा, दुकानों के गिरे रहे शटर

पारा शिक्षकों के मुताबिक सरकार के द्वारा कोई सुविधाएं प्राप्त नहीं होती है. ऐसी मे कोई घटना घट जाती है तो हमारे परिजनों को देखने वाला कोई नहीं रह जाता है. ऐसे में सभी लाचार हो जाते हैं, राज्य के पारा शिक्षक अपनी राशि को संग्रह कर उनके परिजनों तक पहुंचाने के काम करते हैं. पारा शिक्षकों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि राज्य में 65 हजार शिक्षकों की भविष्य सुरक्षित करने की दिशा में सरकार सकारात्मक पहल करें ताकि शिक्षकों की जान बच सके और किसी भी विकट स्थिति में उन्हें आर्थिक मदद मिल सके.

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: