Lead NewsMain SliderNationalSportsTOP SLIDER

मेलबर्न टेस्टः जीत के करीब टीम इंडिया, 70 रनों का लक्ष्य

दूसरी पारी में 32 रनों पर भारत के दो विकेट गिरे, मयंक व पुजारा आउट

New delhi : मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी भी लड़खड़ा गई है. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 200 रनों पर ढेर हो गई. भारत ने पहली पारी 131 रनों की बढ़त हासिल की थी. भारत जीत से महज 70 रन दूर है. समाचार लिखे जाने वक्त भारतीय टीम दो विकेट पर 32 रन बना चुकी है. मयंक अग्रवाल व चेतेश्वर पुजारा आउट हो चुके हैं. शुभमन गिल व कप्तान अजिंक्य मैदान में डटे हैं.

 

भारत के लिए दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए. उमेश यादव को 1 विकेट मिला. टीम इंडिया ने पहली पारी में 326 रन बनाए थे. पहली पारी के आधार पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर कुल 131 रनों की बढ़त बनाई थी. इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ढेर किया था.

मालूम हो कि पहले टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 36 रनों पर ढेर कर दिया था. नियमित कप्तान विराट कोहली भी दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे थे. एसे में भारत की हालत पतली मानी जा रही थी. टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथ में है. रहाणे बखूबी जिम्मेदारी संभालते हुए भारतीय टीम को जीत के करीब पहुंचा सके हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को कब-कब मिली टेस्ट जीत
1. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराया – 2018
2. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 59 रनों से हराया – 1981
3. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 222 रनों से हराया – 1978

 

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

Related Articles

Back to top button