न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मेलबर्न टेस्टः इंडियन टीम का ऐलान, मयंक अग्रवाल की इंट्री, अश्विन करेंगे आराम

1,921

New Delhi: मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरु हो रहे इंडिया-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के लिए टीम का ऐलान हो चुका है. चोट के कारण आर अश्विन ये मैच भी नहीं खेल पाएंगे. वही मयंक अग्रवाल को क्रिसमस का तोहफा मिला है. बीसीसीआई ने मयंक को टीम में जगह दी है. मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट कर इंडियन टीम की जानकारी दी.

अश्विन टीम से बाहर

तीसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान तो हुआ है, लेकिन भारतीय टीम के लिए ये अच्छी खबर नहीं हैं. रविचंद्रन अश्विन तीसरे टेस्ट में टीम से बाहर हैं. ऑफ स्पिनर के पेट के बाएं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. 32 साल के स्टार गेंदबाज अब भी इससे उबर नहीं पाये हैं.

आर. अश्विन पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे. और भारत पर्थ टेस्ट 146 रनों से हार गया था. अश्विन ने इससे पहले एडिलेड टेस्ट में 6 (3+3) विकेट निकाले थे और भारत ने पहला टेस्ट 31 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी. मेलबर्न टेस्ट के लिए बाएं हाथ के स्पिनर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम में रखा गया है.

मयंक अग्रवाल का टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू

बुधवार से होनेवाले टेस्ट मैच में बीसीसीआई ने और भी बदलाव किये है. दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और केएल राहुल के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है. दोनों सलामी बल्लेबाजों का प्रदर्शन मौजूदा सीरीज में निराशाजनक होने के कारण उन्हें बाहर किया गया है.

वही रोहित शर्मा की वापसी हुई है, जो चोटिल होने की वजह से दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे. मेलबर्न टेस्ट क्रिकेट से 27 साल के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे. खबर है कि मयंक हनुमा विहारी के साथ भारत की पारी की शुरुआत कर सकते हैं. वह भारत की ओर से पदार्पण करने वाले 295वें खिलाड़ी होंगे.

ज्ञात हो कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज में फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर पर है. ऐसे में तीसरा टेस्ट काफी महत्वपूर्ण है. जो भी टीम जीतेगी उनका दबदबा सीरीज में बढ़ेगा.

इसे भी पढ़ेंः धोनी की न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए टी-20 टीम में वापसी, पंत वनडे टीम से बाहर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: