न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Grand_Salem_Final :  केनिन ने मुगुरूजा को हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन महिला एकल खिताब जीता

1,352

Millburn :  पहली बार ग्रैंडस्लैम फाइनल खेल रही अमेरिका की सोफिया केनिन ने दो बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन गारबाइन मुगुरूजा को हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन महिला एकल खिताब जीत लिया.

इक्कीस वर्ष की केनिन ने एक सेट से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए दो घंटे तक चले मैच में 4 . 6, 6 . 2, 6 . 2 से जीत दर्ज की.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ेंः बजट 2020-21: राजधानी रांची में बनेगा जनजातीय संग्रहालय

कौन है सोफिया केनिन

केनिन पिछले 12 साल में सबसे युवा ग्रैंडस्लैम चैम्पियन है. मारिया शारापोवा ने 2008 में 20 वर्ष की उम्र में खिताब जीता था. केनिन 21 साल 80 दिन की है. जापान की नाओमी ओसाका उनसे 22 दिन बड़ी थी जब उन्होंने पिछले साल खिताब जीता था.

गैरवरीय गार्बाइन मुगुरुजा ने दोनों सेटों में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए गुरुवार को महिला एकल सेमीफाइनल में चौथी वरीय सिमोना हालेप को हराकर आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में जगह बनायी थी, जहां उनका सामना सोफिया केनिन से हुआ.

केनिन ने उलटफेर करते हुए दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एशलेग बार्टी को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. स्पेन की दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता मुगुरुजा ने रोड लीवर एरेना में हालेप पर 7-6 (10/8), 7-5 की जीत के साथ पहली बार मेलबर्न में फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही थी.

गौरतलब है कि पिछले सत्र में खराब फार्म से जूझने वाली 26 साल की मुगुरुजा 2010 में बेल्जियम की जस्टिन हेनिन के बाद महिला एकल के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली गैरवरीय खिलाड़ी हैं.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

दुनिया की पूर्व नंबर एक और अब 32वें नंबर की खिलाड़ी मुगुरुजा ने इस मौके पर कहा था, ‘‘फाइनल में जगह बनाकर काफी रोमांचित हूं और मुझे शनिवार को एक मैच और खेलना है.’’

इसे भी पढ़ेंः #Shahin_Bag_Protest : केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, सरकार प्रदर्शनकारियों से बात करने को तैयार, लेकिन…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like