न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम के लिए सजा मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स

7,821

Dhanbad : जिले के लिए एक अदद सार्वजनिक स्टेडियम की तलाश क्रीडा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद पूरी होती दिख रही है. लगभग एक दशक पूर्व वर्ष 2008 में बरवाअड्डा में मेगा स्पोर्ट्स कंपलेक्स स्टेडियम के निर्माण की शुरूआत हुई तो जिले के खिलाड़ियों में उत्साह जगा. लेकिन सरकारी उपेक्षा और जिले के जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण स्टेडियम का निर्माण 10 वर्षों में भी पूरा नहीं हुआ. लगभग दस वर्षों में यह खंडहर में तब्दील हो गया.

सांसद-विधायक और मेयर स्टेडियम के निर्माण में रूचि दिखाने लगे

जब क्रीडा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन में संघ प्रमुख मोहन भागवत के खुले सम्मेलन होने के लिए इस निर्माणाधीन स्टेडियम को चुना गया तो अचानक सरकार से लेकर जिले के जनप्रतिनिधि रेस हो गये. खेल मंत्री अमर बाउरी से लेकर सांसद-विधायक और मेयर स्टेडियम के निर्माण में रूचि दिखाने लगे. सूत्रों की माने तो अब स्टेडियम निर्माण का टेंडर अंतिम चरणों में है और संभव है कि अगले एक दो माह में स्टेडियम के जीर्णोद्धार का काम शुरू हो जाएगा.

वीरान पड़ा यह स्टेडियम आबाद हो जाएगा

वहीं, दूसरी ओर संघ प्रमुख के कार्यक्रम से पूर्व स्टेडियम निर्माण का कार्य का बीड़ा क्रीडा भारती के स्वयंसेवकों ने उठाया और पिछले 15 दिनों में लगभग 20-25 स्वयंसेवकों ने लगातार स्टेडियम को कार्यक्रम लायक बनाने के लिए खुद को झोंक दिया. प्रतिदिन स्वयंसेवक जेसीबी और मजदूरों के साथ स्वयं भी स्टेडियम की सफाई में जुटे हैं. राष्ट्रीय अधिवेशन के आयोजन समिति के उपाध्यक्ष अमरेश सिंह ने बताया कि अधिवेशन के बाद यहां ताईक्वांडो, कराटे के साथ कई छोट-बड़े खेलों का प्रतिदिन अभ्यास शुरू होगा और वीरान पड़ा यह स्टेडियम आबाद हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें : महागठबंधन पर बोले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय- परिवार में खटपट होने पर कोई घर नहीं छोड़ता

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: