न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिहार में 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा महागठबंधन : तेजस्वी

31

Ranchi : रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात करने पहुंचे उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन चुनाव लड़ेगा. इसका कोई फॉर्मूला नहीं होगा. जनता जिसे पसंद करेगी, वही चुनाव जीतेगा. जनता के सामने कोई फॉर्मूला काम नहीं आता है. तेजस्वी शनिवार को अपने पिता लालू प्रसाद से मिलने रिम्स आये थे. उन्होंने कहा, “हमारी जीत सुनिश्चित है. जनता हमारे साथ है, इसलिए हम बेचैन नहीं हैं.” नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “नीतीश को सिर्फ अपनी सीट की चिंता है, लेकिन बिहार में कानून-व्यवस्था बिगड़ रही है, इसकी उन्हें कोई चिंता नहीं है. हमारी सरकार होती, तो पहले हम अपराधियों को जेल में डालने का काम करते.” तेजस्वी ने कहा कि एनडीए से कई दल अलग हो रहे हैं, कई नाराज हैं. चाहे एनडीए के घटक दल हों या आम जनता, सभी भाजपा से छुटकारा पाना चाहते हैं.

मीडिया के प्रश्नों से बौखलाये तेजस्वी

पिता से मिलकर बाहर निकलने पर तेजस्वी मीडिया के प्रश्नों से बौखला गये. उन्होंने मीडिया द्वारा पूछे गये सवालों का सही-सही जवाब भी नहीं दिया. तेजस्वी से प्रश्न करने पर उन्होंने कहा कि हर कोई लालू प्रसाद से मिलने आता है, कौन नहीं उनसे मिलना चाहता. अगर कोई लालू प्रसाद से मिलने आ रहा है, तो फॉर्मूला के लिए नहीं आ रहा है. उन्होंने कहा, “मेरे पिता हमारे साथ नहीं रहते हैं, वह दूसरे शहर में रहते हैं. ऐसे में हमें उनकी चिंता होती है.” तेजस्वी यादव ने मीडिया पर हमला करते हुए कहा, “जो उत्सुकता उम्मीदवारों को होनी चाहिए, वह मीडिया जगत को होने लगी है कि फॉर्मूला क्या होगा. क्या हमने कभी किसी मीडिया घराने से यह पूछा कि आप अपनी रणनीति कैसे बनाइयेगा, तो हमसे क्यों उम्मीद करते हैं. यह हमारी चीज है, हम देखेंगे और यह बिल्कुल नहीं बतायेंगे कि हमारा फॉर्मूला क्या होगा.”

एनडीए की टूट पर कोई सवाल नहीं पूछता

तेजस्वी यादव ने कहा कि एनडीए में इतनी टूट पड़ी, लेकिन कभी किसी ने कोई सवाल नहीं पूछा. पहले उपेंद्र, फिर सन ऑफ मल्लाह गये, उससे पहले मांझी गये, लेकिन इन सबों के जाने का कारण किसी ने पूछने की कोशिश नहीं की. इसका कारण सिर्फ बीजेपी का तानाशह रवैया है. उत्तर, दक्षिण, पूरब, पश्चिम सभी दिशा में बीजेपी ने अपने एलायंस पार्टनर को खोने का काम किया है. आज लोग बीजेपी से छुटकारा पाना चाह रहे हैं.

silk

उपेंद्र और साहनी भी मिलने पहुंचे लालू से

रिम्स में इलाजरत लालू प्रसाद से मिलने शनिवार को उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी भी पहुंचे. लालू से मिलकर बाहर निकले उपेंद्र कुशवाहा ने दावा करते हुए कहा कि झारखंड और बिहार में एनडीए का खाता भी नहीं खुलेगा. हालांकि, लालू प्रसाद से लगभग एक घंटे की मुलाकात के बाद भी कुशवाहा ने सीटों के बंटवारे पर चुप्पी साध ली. उन्होंने कहा कि सब तय है, सभी विपक्षी दलों के साथ मिलकर इसका एलान करेंगे. निषादों के बड़े नेता और सन ऑफ मल्लाह के नाम से मशहूर मुकेश सहनी ने भी पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को 10 सीट भी मयस्सर नहीं होगी. मुकेश ने दावा किया कि एनडीए को 10 सीटों से अधिक मिली, तो वह राजनीति करना छोड़ देंगे.

इसे भी पढ़ें- पिछले दो वित्तीय वर्ष से आजसू ने नहीं की है ऑडिट रिपोर्ट फाइल

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: कहीं महागठबंधन का नया प्लॉट तो नहीं हो रहा तैयार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: