JharkhandLead NewsRanchi

उपायुक्त की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण अभियान को लेकर बैठक, लक्ष्य के अनुसार टीकाकरण के निर्देश

Ranchi : कोविड-19 टीकाकरण अभियान को लेकर आज रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने वर्चुअल माध्यम से बैठक की. उपायुक्त छवि रंजन ने बताया कि रांची जिला में प्रत्येक सप्ताहांत 9920 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है. इनमें 18 प्लस व 45 प्लस दोनों शामिल हैं. वैक्सीनेशन के लिये स्लाट बुकिंग और वाक इन की व्यवस्था होगी. उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण गहन अभियान के दौरान योग्य लाभुकों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें: क्या मुकुल रॉय की TMC में ‘घर वापसी’ की कयासबाजी पर PM मोदी का फोन लगा पायेगा ब्रेक

इस वर्चुअल मीटिंग में उपविकास आयुक्त विशाल सागर, अनुमंडल पदाधिकारी रांची उत्कर्ष गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू समीरा एस, निदेशक डीआरडीए, जिलास्तरीय पदाधिकारी, सिविल सर्जन रांची, डीआरसीएचओ, सभी बीडीओ, सीओ, एमओआईसी, बीएओ, बीएसओ, सीडीपीओ, सहायक अभियंता पीएचईडी एवं संबंधित चिकित्सक जुडे थे.

विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों में स्लाट की संख्या बढ़ाई जायेगी. उपायुक्त ने इस संबंध में डीआरसीएचओ शशिभूषण को आवश्यक दिशा निर्देश दिये. राज्य सरकार के निर्देशानुसार बड़े स्थान पर टीकाकरण को लेकर उपायुक्त ने उपविकास आयुक्त और एसी नक्सल को कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों और विधि व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए तैयारी सुनिश्चित करने को कहा.

व्यापक प्रचार प्रसार कर भ्रांतियां दूर करने का निर्देश

उपायुक्त ने ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के प्रचार-प्रसार पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि विभिन्न माध्यमों से लोगों टीकाकरण के प्रति जागरूक करें. लोगों की भ्रांतियों को भी दूर करने का निर्देश दिया गया. डीआरसीएचओ श्री शशिभूषण ने वैक्सीनेशन सेशन को लेकर सभी बीडीओ को आवश्यक जानकारी दी. डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ डाक्टर अनूप ने भी वैक्सीनेशन को लेकर सभी से आवश्यक जानकारी साझा की.

इसे भी पढ़ें:कोरोना के खिलाफ लड़ाई में नयी उम्मीद जगायी इस कॉकटेल ने!

Related Articles

Back to top button