West Bengal

तृणमूल के सांगठनिक विस्तार एवं नयी बूथ कमेटी के गठन को लेकर बैठक 

  • पुरानी बूथ कमेटी को भंग कर त्रि-सदस्यीय बूथ कमेटी का होगा गठन
  • जनप्रतिनिधियों एवं नेताओं को जमीनी स्तर पर जनता से जुड़ने पर जोर

Asansol: सांगठनिक विस्तार एवं नयी बूथ कमेटी के गठन के उद्देश्य से उषाग्राम स्थित अग्नि कन्या भवन में जिला तृणमूल अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित जिला तृणमूल कमेटी की बैठक में जिला तृणमूल यूथ कांग्रेस के परामर्शदाता का दायित्व जिला तृणमूल के महासचिव सह मेयर परिषद सदस्य क्रीड़ा व संस्कृति अभिजीत घटक और जिला तृणमूल छात्र परिषद के परामर्शदाता का दायित्व अधीर गुप्ता को सौंपा गया.

इसे भी पढ़ें – एक और आइएएस शशिकांत सेंथिल ने दिया इस्तीफा, कहा- ध्वस्त हो रहीं लोकतांत्रिक संस्थाएं, पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं

पुरानी बूथ कमेटी को जल्द ही भंग कर जिला कमेटी के परामर्श पर त्रि सदस्यीय नयी बूथ कमेटी का गठन किया जायेगा. प्रत्येक बूथ कमेटी में एक अध्यक्ष और दो उपाध्यक्ष शामिल किये जायेंगे. जिला कमेटी प्रत्येक कार्यकर्ताओं को उचित मार्गदर्शन के साथ उनके गतिविधियों पर नजर रखेगी. बेहतर एवं अनुशासित ढंग से कार्य करनेवाले कार्यकर्ताओं को नयी बूथ कमेटी में प्राथमिकता दी जायेगी.

advt

श्री तिवारी ने संगठन को सर्वोच्च बताते हुए कार्यकर्ताओं से बेहतर ढंग से पार्टी के दिशा निर्देशों का अनुशरण करने और पार्टी हित में काम करने को कहा. पार्टी निर्देशों का अनुसरण न करने और मनमाने ढंग से कार्य करनेवाले कार्यकर्ताओं को उन्होंने दबे शब्दों में बाहर का रास्ता दिखाये जाने के भी संकेत दिये.

उन्होंने कहा कि तृणमूल सुप्रीमो के निर्देशों के तहत तीन कार्यकर्ताओं को लेकर एक बूथ कमेटी गठित की जायेगी. इसके बाद कमेटी सदस्यों की संख्या बढ़ायी जायेगी. बैठक में कार्यकर्ताओं को नये ढंग से कार्य करने के तरीके, संगठन के विस्तार एवं संगठन को मजबूत बनाये जाने पर विचार किया गया. सबको साथ लेकर चलने और पार्टी के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करने के साथ पार्टी हित को प्राथमिकता दिये जाने का आग्रह किया गया.

इसे भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने कहा, देश की बदहाल #Economy से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए चंद्रयान-2 मिशन का इस्तेमाल कर रही है मोदी सरकार

जनप्रतिनिधियों एवं नेताओं को जमीनी स्तर पर जनता से जुड़ने, उनके सुख-दुख में साथ रहने और जरूरतों को ध्यान दिये जाने के निर्देश दिये गये. संगठन को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं को नियमित अंतराल पर बैठक, सभाओं का आयोजन करने को करने को कहा गया.

adv

बैठक में उप मेयर तबस्सुम आरा, जिला चेयरमैन सह संयोजक वि शिवदासन उर्फ दासू, बाराबनी विधायक बिधान उपाध्याय, कुल्टी विधायक उज्ज्वल चटर्जी, रानीगंज के पूर्व विधायक सोहराब अली, जिला सभाधिपति सुभद्रा बाउरी,  चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, हरे राम सिंह, नरैन चक्रवर्ती, जिला तृणमूल यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष बबीता दास, जिला महिला तृणमूल अध्यक्ष आल्पना बनर्जी, वेस्ट बंगाल कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी प्रोफेसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डा अमिताभ बासू, मेयर परिषद सदस्य जलापूर्ति पूर्ण शशि रॉय एवं सभी ब्लॉको के प्रतिनिधिगण शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – देश में गहराता #EconomicCrisis और सरकार का बेपरवाह रवैया

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button