न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएम आवास पर सीबीआई निदेशक वर्मा को लेकर चयन समिति की बैठक, दोबारा फिर होगी

SC द्वारा मंगलवार को सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को उनके पद पर बहाल कर दिये जाने के बाद उनके बारे में फैसला करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता वाली चयन समिति की बैठक बुधवार को हुई

41

NewDelhi : SC द्वारा मंगलवार को सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को उनके पद पर बहाल कर दिये जाने के बाद उनके बारे में फैसला करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता वाली चयन समिति की बैठक बुधवार को हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. बता दें कि सरकार ने दो महीने से भी अधिक समय पूर्व सीबीआई निदेशक को जबरन छुट्टी पर भेज दिया था. इस फैसले के विरोध में निदेशक आलोक वर्मा ने SC में गुहार लगाई थी. आठ जनवारी को SC ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को उनके पद पर बहाल कर दिया. साथ ही SC ने सरकार से एक सप्ताह के अंदर ही समिति की बैठक बुलाने को कहा था. अधिकारियों ने बताया कि लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री के निवास पर चयन समिति की बैठक हुई,  लेकिन उसके नतीजे के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पायी है.

 सीजेआई रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट के जज एके सिकरी को नामित किया था

SMILE

हालांकि सरकार की ओर से इस बैठक को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. अधिकारियों ने बिना विस्तृत जानकारी दिये बताया कि समिति की जल्द ही दोबारा बैठक होगी. नियमों के अनुसार प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली इस समिति में सीजेआई या सुप्रीम कोर्ट के एक जज और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष शामिल होते हैं. सीजेआई रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट के जज एके सिकरी को इस बैठक में शामिल होने के लिये नामित किया था. जज गोगोई उस पीठ का हिस्सा थे जिसने मंगलवार को वर्मा को सीबीआई निदेशक पद पर बहाल करने का आदेश दिया था. फिलहाल लोकसभा में कोई विपक्ष का नेता नहीं है क्योंकि किसी भी विपक्षी दल को कुल सदस्यों की दस प्रतिशत सीटें नहीं मिली थी. मल्लिकार्जुन खड़गे लोकसभा में विपक्ष के सबसे बड़े दल कांग्रेस के नेता हैं.  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: