न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कॉरपोरेट घरानों के साथ उपायुक्त ने की बैठक, मतदाता जागरुकता के लिए फोरम बनाने का निर्देश

230

Ranchi: रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने शुक्रवार को समाहरणालय में कारपोरेट घरानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि मतदाता जागरुकता के लिए सभी संस्थानों को वोटर अवेयरनेस फोरम बनाना है. कॉरपोरेट के परिसर में ही जिला प्रशासन के स्वीप कोषांग की ओर से मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित होगा. उपायुक्त ने कहा कि 6 मई को रांची में चुनाव है. पिछली बार रांची के शहरी क्षेत्र में केवल 40 प्रतिशत ही वोटिंग हुई थी. लेकिन इस बार प्रशासन की कोशिश है कि यह प्रतिशत बढ़े. नागरिकों का यह भी यह कर्तव्य है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में वे बड़ी संख्या में भाग लें.

इसे भी पढ़ें – मोदी-मोदी नारे सुन मुस्कुराए राहुल, बोले- इट्स फाइन, नो प्रॉब्लम

अपने अधिकारियों और कर्मियों को वोटिंग के लिए प्रेरित करें PSUs और बैंक 

उपायुक्त ने कहा कि कॉरपोरेट घराने/पीएसयू और बैंक जैसे – एफसीआइ, आइओसी, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, मेकॉन, झारखण्ड चैम्बर, एचईसी, सेल आदि. अपने अधिकारियों और कर्मियों को वोटिंग के लिए प्रेरित करें. मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत यहां नुक्कड़ नाटक, स्लोगन और पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन करवाया जा सकता है. इसके अलावा उपायुक्त ने सभी दुकानों में संकल्प पत्र का पोस्टर लगाने के निर्देश दिए. उपायुक्त ने कहा कि सभी दुकानदार No voter to be left behind अपने-अपने बिल के स्लिप में लगाएंगे.

इसे भी पढ़ें – नक्सली गतिविधियों और चुनाव बहिष्कार की घोषणा से सख्ती से निबटें : विवेक दुबे

एमसीएमसी कोषांग की बैठक, निजी केबल चैनलों को भी सर्टिफाइड कराने होंगे विज्ञापन

उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में शुक्रवार को समाहरणालय में एमसीएमसी कोषांग की बैठक हुई. इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन का एमसीएमसी कोषांग लगातार पेड न्यूज पर नजर रख रहा है. उन्होंने कहा कि निजी केबल चैनलों को भी अपने यहां प्रसारित होनेवाले विज्ञापनों को एमसीएमसी से सर्टिफाइड कराना होगा. बैठक के दौरान एमसीएमसी कोषांग के सदस्य इंदुकान्त दीक्षित और नवनीत कुमार ने विज्ञापन और ख़बरों की ओर उपायुक्त का ध्यान आकृष्ट कराया.

इसे भी पढ़ें – वोट का महत्व समझें युवा, देश के भविष्य निर्माण में बनें सहायक:  डॉ ब्रजेश

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें.
आप अखबारों को हर दिन 5 रूपये देते हैं. टीवी न्यूज के पैसे देते हैं. हमें हर दिन 1 रूपये और महीने में 30 रूपये देकर हमारी मदद करें.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें.-

you're currently offline

%d bloggers like this: