DeogharJharkhand

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर देवघर में बैठक, नगर आयुक्त ने दिए निर्देश

Deoghar : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देवघर नगर निगम(डीएमसी) में गंभीर मंथन शुरु हो गया है. सोमवार को डीएमसी के नगर आयुक्त सह प्रशासक ने शैलेन्द्र कुमार लाल की अध्यक्षता में शहर में कोविड के बढ़ते मामलों पर ऑनलाइन गूगल मीट बैठक का आयोजन किया गया.

बैठक में देवघर शहर के विभिन्न निजी संस्थानों, सामाजिक संगठनों एवं दुकानदार समिति के प्रतिनिधि सम्मिलित हुए एवं वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों की समीक्षा की.

advt

बैठक में ऑनलाइन उपस्थित पांडा समाज कल्याण समिति, बिल्डर एसोसिएशन के अध्यक्ष, इनरव्हील क्लब के प्रतिनिधि, शिवा फाउंडेशन के प्रतिनिधियों द्वारा सरकार से न्यूनतम एक सप्ताह लॉकडाउन लगाने एवं बैनर पोस्टर के माध्यम से कोरोना के प्रति जागरूकता संबंधी प्रचार प्रसार कराने की भी मांग की.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : 1 May से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग ले सकेंगे वैक्सीन, COVID-19 टीकाकरण का तीसरा चरण होगा शुरू

देवघर शहर में बाहर से आये यात्रियों को कोरोना जांच कराने एवं बाबा मंदिर के आसपास कोरोना गाइडलाइन सख्ती से लागू कराने की भी मांग की गयी. मौके पर नगर आयुक्त ने शहर के सभी लोगों से मास्क का प्रयोग करने, सामाजिक दूरी का पालन करने एवं वैक्सीनेशन कराने का अनुरोध किया.

मौके पर कोरोना संक्रमण के नोडल पदाधिकारी डॉ विधु भूषण ने सभी से समाजिकदूरी का पालन करने एवं वैक्सीनेशन कराने का अनुरोध किया.

जैन धार्मिक न्यास परिषद के अध्यक्ष ताराचंद जैन ने गौशाला के माध्यम से नगर निगम को शव दाह संस्कार हेतु लकड़ी आदि उपलब्ध कराने एवं कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने में सहरानीय कार्य करने के लिए नगर आयुक्त सहित डीएमसी परिवार के प्रति आभार व्यक्त किया. बैठक में पंकज पंडित, संजीत कुमार सिंह, आलोक मल्लिक, डॉ विधु भूषण, ताराचंद जैन, सारिका साह सहित डीएमसी के पदाधिकारी व कर्मी ऑनलाइन जुड़े थे.

इसे भी पढ़ें :Ranchi News : दलादिली चौक दुकानदार संघ ने 15 दिनों तक दुकानें बंद रखने का लिया निर्णय

बाबा मंदिर को लेकर नगर आयुक्त ने उपायुक्त लिखा पत्र

कोरोना संक्रमण के दूसरे फेज में बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बाबा मंदिर को लेकर डीएमसी के नगर आयुक्त सह प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल ने सोमवार को उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री को पत्र लिखकर उचित निर्णय लेने का सुझाव दिया है.

उपायुक्त को लिखे पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की भयावहता के बावजूद बाबा बैद्यनाथ की पूजा अर्चना करने प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन हो रहा है.

नगर आयुक्त ने अपने पत्र में कहा है कि विशेषकर बिहार से आने वाले श्रद्धालुओं का आवागमन काफी संख्या में हो रही है. जिले लेकर कदम उठाने की जरुरत है.

इसे भी पढ़ें :पलामू में कोरोना के 104 नये मामले, आंकड़ा पहुंचा 550 के पार

डीएमसी में आमजनों के प्रवेश पर रोक, हेल्प लाईन नंबर जारी

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देवघर नगर निगम(डीएमसी) में आमजनों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है. सोमवार को इस बाबत पत्र जारी कर नगर आयुक्त सह प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल ने शहरवासियों के सुझाव व शिकायत प्राप्त करने को लेकर पदाधिकारियों का हेल्प लाईन नंबर जारी किया है.

जारी हेल्प लाईन नंबर के लिए विद्युत शाखा के लिए विद्युत सहयोगी कुणाल आनंद 8709938276, ईईएसएल 7004177976 व डीएमसी हेल्प लाईन नंबर 9508112201, सफाई कार्य विशाल कुमार 7209677049, कचरा उठाव एमएसडब्लूएम 9608702809 व डीएमसी हेल्प लाईन नंबर, पेयजलापूर्ति सुमन कुमार वर्मा कनीय अभियंता 9934970904, चापाकल मरम्मति नरेश कुमार 7870109763, स्वाती इंडस्ट्रीज पाईप लाईन जलापूर्ति 9142985821 व डीएमसी हेल्प लाइन नंबर, सेनिटाईजेशन कार्य कन्हैया राम प्रभारी 6205452837 व डीएमसी हेल्प लाईन नंबर जारी किया गया है. नगर आयुक्त अपने पत्र में सभी कार्यों के लिए डीएमसी हेल्प लाईन नंबर 9508112201 पर संपर्क करने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें :हटिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक नवीन जायसवाल भी हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद आइसोलेशन में गये 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: