Corona_UpdatesCrime NewsHEALTHJharkhandRanchi

रिम्स में खून जांच के नाम पर पैसे की वसूली और गलत रिपोर्ट देने के मामले में मेडॉल का टेक्निशियन गिरफ्तार

Ranchi: बरियातू पुलिस ने खून जांच के नाम पर संक्रमित मरीज के परिजनों से अधिक पैसे की उगाही करने के आरोप में मेडाल के टेक्निशियन को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम शिव कुमार है और वह हजारीबाग का रहने वाला है. वर्तमान में वह रिम्स परिसर में ही रहता है.

मामले में दंडाधिकारी अजय बैठा के बयान पर आरोपी के खिलाफ बरियातू थाने में केस दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी रिम्स के बाहर के लैब से जांच कराकर रोगियों को रिपोर्ट दे रहा था. यहां तक कि उन्हें पैसे लेने की कोई रसीद भी नहीं दे रहा था.

advt

कुछ मरीजों के परिजनों ने इसकी शिकायत बरियातू पुलिस से की थी. इसी आधार पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.

कोविड व आईसीयू मरीजों से वसूल रहा था पैसा

रिम्स के डॉ निशिथ एक्का ने मेडॉल लैब के स्टॉफ द्वारा भर्ती मरीजों का खून जांच के नाम पर पैसे की उगाही करने और दूसरे जांच घर का पत्र देने की सूचना बरियातू थाने को दी. दर्ज शिकायत के आधार पर इंसिडेंट कमांडर सह दंडाधिकारी शैलेश कुमार ने दंडाधिकारी अजय को जांच की जिम्मेवारी सौंपी.

जांच टीम ने मरीज के परिजनों से भी बात की. परिजनों ने इस बात की पुष्टि भी की. कहा कि उनसे अधिक पैसे लिए जा रहे हैं. यहां तक कि उन्हें इसकी रसीद भी नहीं दी जा रही है.

जांच के क्रम में पाया गया कि शिवम कुमार नामक आरोपी रिम्स के कोविड वार्ड एवं आईसीयू मरीजों के परिजनों को ही टारगेट कर रहा था.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: