Corona_UpdatesGarhwa

गढ़वा में अब तक 49,526 व्यक्तियों की हुई मेडिकल स्क्रीनिंग, स्पेशल ट्रेन और गाड़ियों से लौट चुके हैं 29 हजार से अधिक लोग 

विज्ञापन

Ranchi/Garhwa: लॉकडाउन में प्रवासियों का गढ़वा वापस लौटने का सिलसिला जारी है. घर वापसी करने वाले 49,526 लोगों की अब तक मेडिकल स्क्रीनिंग की जा चुकी है. जिले में एंट्री के बाद चिकित्सकों की टीम के द्वारा उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग की जा रही है. स्पेशल ट्रेन, वाहनों के अलावा लोग अलग-अलग राज्यों की सीमा से अपने घरों को वापस आ रहे हैं.

स्पेशल ट्रेन और विभिन्न वाहनों की मदद से गढ़वा के 29,944 लोग आये हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की सीमा से 9207 लोग और छत्तीसगढ़ की सीमा के रास्ते 10,375 लोग अब तक आ चुके हैं. वापस लौटने वाले इन सभी लोगों की जरुरी मेडिकल जांच कर ली गयी है.

इसे भी पढ़ेंःसरायकेला जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अवैध बालू लदे 40 से अधिक हाइवा जब्त

advt

22 मई को गढ़वा लौटे 1480 लोग 

दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों तथा छात्र-छात्राओं का अपने घर गढ़वा लौटने का सिलसिला लगातार जारी है. 22 मई को दूसरे राज्यों से गढ़वा के कुल 1,480 लोग लौटे थे. इसमें स्पेशल ट्रेनों के जरिये गढ़वा वापस लौटे 813 श्रमिक भी शामिल हैं. इसके अलावा 667 लोग खुद से गाड़ियों की व्यवस्था कर दूसरे राज्यों से लौटे थे. स्पेशल ट्रेन से तमिलनाडु से 220 श्रमिक लौटे हैं. इसी तरह तेलंगाना से 186, बेंगलुरु से 138, सूरत से 108, महाराष्ट्र से 161 लोग 22 मई को गढ़वा लौट चुके हैं.

गढ़वा, बंशीधर नगर और रंका में हो रही स्क्रीनिंग 

पिछले 18 दिनों में लगभग 30 हजार लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग गढ़वा में अलग-अलग केन्द्रों में की जा चुकी है. 5 मई से अब तक कुल 29,944 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. ये सभी वैसे लोग हैं, जो देश के विभिन्न हिस्सों से अपने गृह जिलों को लौटे हैं.

इसे भी पढ़ेंःओडिशा: कोरोना के 80 नये केस के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या पहुंची 1,269, ठीक हुए 436 मरीज

उत्तर प्रदेश की सीमा से होकर गढ़वा के 3,467 लोग और छत्तीसगढ़ सीमा से होकर 2,305 लोग आ चुके हैं. 22 मई को उत्तर प्रदेश के रास्ते से झारखंड आने वाले व्यक्तियों में गढ़वा के कुल 176 व्यक्ति थे. बंशीधर नगर में उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग के पश्चात स्वस्थ पाए जाने पर उन्हें उनके प्रखंडों में पहुंचाया जा रहा है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ सीमा से होकर झारखंड आने वाले लोगों में गढ़वा के कुल 224 व्यक्ति शामिल हैं. उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग कोविड सेंटर रंका में की जा चुकी है. वापस लौट रहे लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग का काम नामधारी कॉलेज गढ़वा में अवस्थित कोविड सेंटर में भी किया जा रहा है.

adv

इसे भी पढ़ेंःधनबाद: कोयला चुनकर जीवन यापन करनेवालों के सामने भुखमरी की स्थिति, नहीं मिल रही कोई मदद

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button