JamshedpurJharkhand

सितंबर से बंद हो जायेगा जमशेदपुर का मेडिका अस्पताल, सरयू राय ने सीएम को लिखा पत्र, कहा- मेडिका का संचालन जरूरी

विज्ञापन

Ranchi : जमशेदपुर का मेडिका अस्पताल सितंबर महीने से बंद हो जायेगा. 2015 से यह अस्पताल बिष्टुपुर में संचालित है. अस्पताल के बंद होने से इससे लाभ उठा रहे रोगियों के सामने परेशानियां खड़ी होनेवाली हैं. इसके स्टाफ भी बेरोजगार हो जायेंगे. विधायक सरयू राय ने सीएम हेमंत सोरेन को पत्र लिख कर इस अस्पताल के संचालन को बनाये रखने का आग्रह किया है. एमजीएम और टीएमएच अस्पताल पर कोविड संक्रमितों के ईलाज का बोझ है. ऐसे में मेडिका को एक विशिष्ट अस्पताल के रूप में संचालित किया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में हर दिन औसतन 73 पुलिसकर्मी हो रहे कोरोना संक्रमित, अब तक कोरोना की चपेट में आये 1616 पुलिसकर्मी

मेडिका को चलाने के लिए 5 सालों का एग्रीमेंट

मेडिका को पहले ‘कांतिलाल गांधी मेमोरियल अस्पताल’ के नाम से जाना जाता था. कांतिलाल गांधी मेमोरियल ट्रस्ट में टाटा स्टील प्रबंधन के सीनियर ऑफिसर ट्रस्टी हैं. ट्रस्ट और मेडिका प्रबंधन के बीच अस्पताल चलाने के लिए 2015 में करार हुआ था. इस आधार पर अस्पताल को 2020 तक चलाने की बात तय हुई थी. एग्रीमेंट की अवधि खत्म होने और इसके अवधि विस्तार की गुंजाइश नहीं दिखने से मेडिका को बंद किये जाने की तैयारी है.

advt

इसे भी पढ़ें – पाक की फिर नापाक हरकत, नया नक्शे में जम्मू कश्मीर के साथ लद्दाख और जूनागढ़ को भी किया शामिल

एमजीएम और टीएमएच के ही भरोसे मरीज

जमशेदपुर में ढंग का कोई नया अस्पताल कई वर्षों से नहीं बना है. एमजीएम अस्पताल की स्थिति लगातार बिगड़ रही है. टीएमएच पर मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते भारी दबाव है. कोरोना संकट और पुराने अस्पतालों पर बढ़ते दबाव को देखते हुए मेडिका के बंद होने से मरीजों के सामने चुनौतियां खड़ी होनेवाली हैं. कोरोना के अलावा दूसरी बीमारियों से जूझते रोगियों के लिए मेडिका की सेवा लाभकारी थी. ऐसे में इस अस्पताल के बंद होने से लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाने में परेशानियां उठानी होंगी.

इसे भी पढ़ें – Garhwa : यूपीएससी परीक्षा में शिवेंदु ने लाया 83वां रैंक, पिछली परीक्षा में मिला था 120वां रैंक

adv
advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button