JharkhandNEWSRanchi

आपदा प्रबंधन में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण: उपायुक्त

आपदा प्रबंधन और मीडिया पर सेमिनार

Ranchi: आपदा प्रबंधन और मीडिया विषय पर उपायुक्त सभागार में सेमिनार का आयोजन किया गया. उपायुक्त रांची  छविरंजन ने विभिन्न मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ आपदा प्रबंधन पर मीडिया के रोल को लेकर विचार विमर्श किया. सेमिनार में उपायुक्त श्री रंजन ने कहा कि कोरोना आपदा के दौरान मीडिया की भूमिका सराहनीय रही.

संक्रमण से बचाव और वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरुक करने में मीडिया का रुख सकारात्मक रहा. उन्होंने उम्मीद जतायी कि भविष्य में भी जिला प्रशासन को मीडिया का सहयोग मिलता रहेगा. उपायुक्त ने कहा कि मीडिया के साथ बेहतर समन्वय और प्रयास से कोरोना काल में रांचीवासियों को और जागरूक किया जायेगा ताकि कोरोना को पूरी तरह से मात दिया जा सके.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 53,364 नए मामले आए

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

सेमिनार में आपदा प्रबंधन पर मीडिया की भूमिका और जम्मेवारी पर पीपीटी के माध्यम से जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, रांची डॉ प्रभात शंकर ने जानकारी साझा की. मीडिया के प्रतिनिधियों द्वारा भी कोरोना काल के दौरान उनके अनुभव साझा किये गये. आपदा प्रबंधन पर प्रशासन के साथ बेहतर समन्वय हेतु मीडिया प्रतिनिधयों ने अपने सुझाव भी दिये. सेमिनार के दौरान अपर समाहत्र्ता रांची राजेश बरवार भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: मंत्री बादल पत्रलेख ने की घुड़सवारी, घोड़े ने कर दिया घायल

 

Related Articles

Back to top button