JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

RMC निगम परिषद की बैठक में मीडिया की भी होगी Entry, निगम में लाया जायेगा प्रस्ताव

डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय इसके लिए प्रस्ताव लायेंगे

Ranchi :  रांची नगर निगम की नगर परिषद की बैठक इन दिनों चर्चा में है. शनिवार को एक बार फिर बैठक होगी. दो दिनों पहले भी बैठक हुई थी जो काफी हंगामेदार रही. बैठक में कुछ एजेंडों को बिना मेयर की जानकारी के लाये जाने पर गहमागहमी की स्थिति पैदा हो गयी थी. इधर, निगम ने अब फैसला किया है कि परिषद की बैठक में मीडिया की भी इंट्री हो. नियमानुसार इस बैठक में मीडिया को शामिल होने की अनुमति नहीं है. पर अब उसे भी शामिल किये जाने की पहल होगी. डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय इसके लिए प्रस्ताव लायेंगे.

से भी पढ़ें :West Bengal and Assam Assembly Elections Updates: खेला शुरू, बंगाल में 9.30 बजे तक 14.3 फीसदी व असम में 10.2 फीसदी मतदान

प्रवेश पर लगी रोक हटेगी

संजीव विजयवर्गीय के मुताबिक लगातार कई बैठकों से मीडिया को परिषद की बैठक से अलग रखा जाता है. लेकिन अब अगली बैठक से उनके प्रवेश पर लगी रोक को हटाने की पहल होगी. बोर्ड में इसके लिए प्रस्ताव लाया जायेगा.

इसे भी पढ़ें :झारखंड: लातेहार सदर अस्पताल में मानवता हुई शर्मसार, विक्षिप्त महिला से दुष्कर्म, अस्पताल प्रबंधन को भनक तक नहीं

वायरल वीडियो पर बवाल

गौरतलब है कि पिछले दिनों निगम परिषद की बैठक में काफी हो हंगामा हुआ था. मेयर ने बैठक से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नगर आयुक्त को सवालों के घेरे में खड़ा किया था. इसके बाद बैठक में कुछ पार्षदों ने सभी एजेंडों पर चर्चा कराने को लेकर आवाज उठायी थी. मेयर ने बैठक में कहा कि वे अध्यक्ष होने के नाते एजेंडों पर चर्चा कराने ना कराने का अधिकार रखती हैं. बाद में बैठक में हुए हंगामे का वीडियो भी जारी हो गया. इस पर पार्षदों ने आपत्ति जतायी कि वीडियो मीडिया में कैसे जारी हुआ. यह वैध नहीं. इसे देखते हुए निगम अब मीडिया को भी प्रत्यक्ष रूप से बैठकों में शामिल करने में लग गया है.

इसे भी पढ़ें :Ranchi : करोड़ो का होटल बेचने के नाम पर 54 लाख की ठगी, एफआरआर दर्ज

Advt

Related Articles

Back to top button