JharkhandRanchi

स्लॉटर हाउस में कटा मटन ही बेचना होगा मांस विक्रेताओं को, नहीं तो निगम करेगा कार्रवाई : उपनगर आयुक्त

Ranchi : मांस कारोबारियों के विरोध के बावजूद उपनगर आयुक्त संजय कुमार ने कहा है कि मांस कारोबारियों निगम के बने आधुनिक स्लॉटर हाउस में काटे गये खस्सी और बकरे का ही मांस बेचना होगा. ऐसा नहीं करने पर उन पर झारखंड नगर पालिका अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की जायेगी. इस संदर्भ में नगर आयुक्त मनोज कुमार ने एक अक्टूबर को एक आदेश जारी किया था. संजय कुमार ने कहा कि नगर आयुक्त ने यह निर्देश दिया है कि शहर में मांस खानेवालों को आधुनिक हाइजैनिक मांस उपलब्ध कराना होगा. साथ ही, लोगों को एक समान मूल्य पर मांस मिल सकेगा. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि 13 अक्टूबर को मांस विक्रेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल नगर आयुक्त से मिलेगा. इस दौरान मांस विक्रेताओं की सभी समस्याओं का निपटारा किया जायेगा.

स्लॉटर हाउस में कटा मटन ही बेचना होगा मांस विक्रेताओं को, नहीं तो निगम करेगा कार्रवाई : उपनगर आयुक्त

इसे भी पढ़ें- रांची स्मार्ट सिटी के लिए 500 करोड़ का इंटीग्रेटेड बजट निर्धारित

Catalyst IAS
ram janam hospital

दो हजार रुपये लगेगा जुर्माना, मटन भी होगा जब्त

The Royal’s
Sanjeevani

मालूम हो कि एक अक्टूबर को नगर आयुक्त ने निर्देश दिया था कि निगम क्षेत्र के मटन विक्रेताओं को 18 अक्टूबर से कांके स्थित स्लॉटर हाउस में काटे गये खस्सी और बकरे का मांस बेचना होगा. ऐसा नहीं करनेवालों के विरुद्ध निगम कार्रवाई करेगा. साथ ही जानवर का मांस जब्त कर लिया जायेगा. वहीं, मांस बेचनेवाले दुकानदार पर अधिनियम के तहत 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- तंबाकू नियंत्रण के लिए नौ सदस्यीय कमिटी का गठन, निधि खरे हैं कमिटी की अध्यक्ष

मांस विक्रेताओं ने किया है विरोध

उधर, नगर आयुक्त के निर्देश के बाद शहर के कई मांस विक्रेताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि फ्रीज किया हुआ मीट आज भी शहर के लोग पसंद नहीं करते हैं. आज भी कई विक्रेता शहर में ऐसे हैं, जिनके पास फ्रिज की सुविधा नहीं है. कइयों के पास बिजली की सुविधा नहीं है. ऐसे में कटे मांस को रखने से उन्हें काफी नुकसान होगा.

इसे भी पढ़ें- पूर्ण शराबबंदी के लिए 25 अक्टूबर को महिला कांग्रेस करेगी सीएम आवास का घेराव

समस्याओं का होगा निपटारा

बैठक में मांस विक्रेताओं की समस्याओं के निपटारा के लिए उपनगर आयुक्त ने कहा कि संबंधित पक्षों के साथ नगर आयुक्त के साथ 13 अक्टूबर को बैठक की जायेगी. बैठक में मांस विक्रेताओं की समस्याओं पर विचार-विमर्श कर उनका निदान किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button